सवाई माधोपुर: मेले के समापन के बाद चला सफाई अभियान, लोगों को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330382

सवाई माधोपुर: मेले के समापन के बाद चला सफाई अभियान, लोगों को किया जागरूक

मेले के समापन के बाद सफाई अभियान चलाया गया.

सवाई माधोपुर: मेले के समापन के बाद चला सफाई अभियान, लोगों को किया जागरूक

Sawai Madhopur: रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश के तीन दिवसीय लक्खी मेले के समापन के साथ ही आज बाघ संरक्षण, ग्रामीण विकास समिति और वन विभाग के संयुक्त अंतर्गत मिशन बीट प्लास्टिक रणथम्भोर अभियान चलाया जा रहा है. 

सवाई माधोपुर के रणथंभौर स्थित त्रिनेश गणेश का तीन दिवसीय लक्खी मेले का समापन आज हो गया. मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु ने त्रिनेत्र गणेश के दरबार में हाजरी लगाई और अपनी और अपने परिवार के कुशल मंगल रहने की कामना की. लाखों की संख्या में गणेश मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था चाक चौबंद रही. 

यह भी पढ़ें: त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

आज मेले के समापन के बाद सफाई अभियान चलाया गया. जिसके तहत त्रिनेत्र गणेश मंदिर रोड पर गणेश धाम गेट से गौमुखी तक वन क्षेत्र में प्लास्टिक और पॉलिथीन सहित अलग कचरे को साफ करने के लिए विशेष सफाई अभियान चलाया गया. साथ ही कचरे को इक्कठा करके साफ सफाई की गई. वही कचरे को जंगल से बाहर लाकर नष्ट किया गया.

बता दें कि मंदिर आने जाने वाले श्रद्धालुओं को प्लास्टिक और पॉलिथीन से होने वाले दुष्परिणामों की जानकारी देकर जागरूक भी किया गया. इस अवसर पर डीएफओ संग्राम सिंह ,मानस सिंह , रेंजर महेश शर्मा , फोरेस्टर मंगल सिंह सहित अन्य वनकर्मी और संस्था सदस्य कपिल सैनी, विष्णु, दीपक, अजय और नेचर गाइड , ड्राइवर और अन्य रणथम्भोर ट्रेड से जुड़े लोग मौजूद रहें.

Reporter: Arvind Singh

सवाई माधोपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: राजस्थान में हर दिन बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 31 दिन में आए 14 हजार 605 संक्रमित

भरतपुर में तीन तलाक का मामला आया सामने, पहली बीवी को मारपीट कर घर से निकाला और कर ली दूसरी शादी

 

Trending news