Sawai madhopur: सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में उपजिला कारागृह की सुरक्षा में तैनात जेल प्रहरियों द्वारा वेतन विसंगतियों को लेकर उपकारागृह परिसर में धरना आज भी जारी है . साथ ही जेल प्रहरियों द्वारा मेस का त्याग कर भूखे रहकर ड्यूटी का निर्वाहन किया जा रहा है. धरने पर बैठे जेल प्रहरी का कहना कि सरकार द्वारा जेल प्रहरियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. 1998 से जेल प्रहरियों की वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को सरकार गम्भीरता से नही ले रही और ना ही सरकार द्वारा अभी तक 2017 मे हुवे समझौते को लागू किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- जयपुर: सांस्कृतिक और पुरामहत्व के स्मारकों को सहेजने के लिए 'हवामहल फेस्टिवल' शुरू


उनका कहना है कि जब तक सरकार द्वारा जेल प्रहरियों की वेतन विसंगति को दूर नही किया जाता तब तक जेल प्रहरियों का धरना ओर भूखे हड़ताल जारी रहेगी . जेल प्रहरियों का कहना है कि जेल प्रहरियों द्वारा आपराधिक किस्म के लोगो के बीच रहकर जेल की सुरक्षा और ड्यूटी की जाती है. लेकिन सरकार द्वारा वेतन के नाम पर उनके साथ छलावा किया जा रहा है.


यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral


जेल प्रहरियों ने सरकार से वेतन विसंगतियां दूर कर उनका वेतन आरएससी व पुलिसकर्मियों के समान करने ,रोडवेज का निशुल्क यात्रा पास देने सहित 2017 में सरकार के साथ हुवे समझौते को लागू करने की मांग की है. उनका कहना है कि जब तक सरकार द्वारा उनकी मांगे पूरी नही की जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.


यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...


Urban Olympics: राजस्थान में 26 जनवरी से शुरू होगा शहरी ओलंपिक, जयपुर में 74 स्पोर्ट्स कलस्टर तैयार, मनेगा उत्सव जल्द करें रजिस्ट्रेशन


Reporter- Arvind Singh