Sawai Madhopur News: मूसलाधार बारिश बनी आफत, लक्खी मेले की तैयारियों पर फिरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2419274

Sawai Madhopur News: मूसलाधार बारिश बनी आफत, लक्खी मेले की तैयारियों पर फिरा पानी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर में मूसलाधार बारिश हुई और अभी भी लगातार रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है.  महज डेढ़ घण्टे की मूसलाधार बारिश ने शहर को पानी पानी कर दिया.  डेढ़ घण्टे की बारिश ने त्रिनेत्र गणेश के लक्खी मेले को लेकर की गई प्रशासन की व्यवस्थाओं पर पानी फेर दिया.

Sawai Madhopur News: मूसलाधार बारिश बनी आफत, लक्खी मेले की तैयारियों पर फिरा पानी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर में आज शाम मूसलाधार बारिश हुई और अभी भी लगातार रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है. महज डेढ़ घण्टे की मूसलाधार बारिश ने शहर को पानी पानी कर दिया. डेढ़ घण्टे की बारिश ने त्रिनेत्र गणेश के लक्खी मेले को लेकर की गई प्रशासन की व्यवस्थाओं पर पानी फेर दिया.

बारिश ने मेले में ऐसा खलल डाला कि त्रिनेत्र गणेश दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं प्रशासन ने गणेश धाम पर ही रोकना पड़ा. बारिश के कारण रणथंभौर के नालों में तेज बहाव के साथ पानी आने से रणथंभौर दुर्ग जाने वाले मार्ग पर जबरदस्त पानी आ गया, जिसने श्रद्धालुओं की राह रोक दी. 

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को गणेश धाम पर रोक दिया. मन्दिर से आने वाले श्रद्धालुओं को रणथंभौर दुर्ग पर ही रोका गया है ,जब तक कि पानी कम नही हो जाता. बारिश और पानी की आवक को देखते हुवे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुवे श्रद्धालुओ से पानी वाली जगहों और रणथंभौर के नालों से दूर रहने की अपील की जा रही है.

रुक रुक कर लगातार हो रही बारिश श्रद्धालुओं के साथ ही प्रशासन के लिए कड़ी चुनौती बन रही है. प्रशासन के लिए इस बारिश में मेला सकुशल सम्पन्न कराना कड़ी चुनौती बना हुवा है. वहीं श्रद्धालुओं की आवक भी लगातार जारी है, जो प्रशासन की परेशानियों को ओर बढ़ा रही है. प्रशासन बारिश के कम होने का इंतजार कर रहा है , ताकि श्रद्धालुओ को परेशानी नहीं हो.

वही अगर रात भर बारिश इसी तरह होती रही तो प्रशासन के सामने मेला सम्पन्न कराना और श्रद्धालुओं को रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर जाने से रोकना कड़ी चुनौती होगा. वही दूसरी और जिले में हुई अत्यधिक बारिश के चलते सुरवाल बांध झलक गया और अब बांध का पानी लालसोट कोटा मेगा हाइवे पर पहुंच गया ,जिससे लालसोट कोटा मेगा हाइवे भी अवरुद्ध हो गया है. हाईवे पर पानी की अधिकता को देखते हुवे प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी किया गया है और लालसोट से सवाई माधोपुर आने वाले एंव जाने वाले लोगो से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का उपयोग करने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः ब्यूरोक्रेसी को लेकर आमने-सामने आए गहलोत-राजेंद्र राठौड़, X पर चलाए सियासी तीर...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news