सोनिया गांधी राजस्थान में सेलिब्रेट कर रही बर्थडे, क्या आज होगा सियासी संकट का निपटारा ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478019

सोनिया गांधी राजस्थान में सेलिब्रेट कर रही बर्थडे, क्या आज होगा सियासी संकट का निपटारा ?

Sonia Gandhi Birthday In Rajasthan : राजस्थान के सवाईमाधोपुर के रणथंभौर में सोनिया गांधी अपना 72वां बर्थडे मना रही हैं. जहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी साथ मौजूद हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल भी सोनिया गांधी से मिलने पहुंचेगें. ये दोनों ही मुलाकात कई मायनों में खास हो जाती है.

सोनिया गांधी राजस्थान में सेलिब्रेट कर रही बर्थडे, क्या आज होगा सियासी संकट का निपटारा ?

Sonia Gandhi Birthday : सोनिया गांधी कल राजस्थान के रणथंभौर पहुंची थी, जहां आज वो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ अपना 72वां बर्थडे मनाएंगी.  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल भी सोनिया गांधी से मिलने पहुंचेगें. ये दोनों ही मुलाकात कई मायनों में खास हो जाती है.

जहां गुजरात चुनाव में कांग्रेस की नाकामी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर उनके विरोधी सवाल उठा रहे हैं और वहीं हिमाचल प्रदेश में सचिन पायलट की जीत को सचिन समर्थक भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे. हालांकि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पार्टी के तरफ से दोनों नेताओं ने नजदीकी दिखाने की कोशिश की है, लेकिन अंदरखाने सब ठीक है ऐसा नहीं है. 

आज सोनिया गांधी से होने वाली मुलाकात में जन्मदिन की बधाई के अलावा भी बहुत कुछ होने के आसार हैं. कयास ये भी लगाये जा रहे हैं कि कांग्रेस अशोक गहलोत और सचिन पायलट से इतर किसी तीसरे पर भी आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान राजस्थान में दांव लगा सकती है, लेकिन वो कौन होगा ये कहना मुश्किल है.

फिलहाल सचिन पायलट सोशल मीडिया पर हिमाचल में कांग्रेस को जीता कर छाये हुए हैं, तो वहीं अशोक गहलोत आगामी राजस्थान बजट की तैयारी को लेकर ये साफ करते दिख रहे हैं कि अभी सत्ता परिवर्तन के कोई आसार नहीं है. 

इधर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अशोक गहलोत और सचिन पायलट कदमताल कर रहे हैं और राहुल गांधी ने दोनों के साथ ही अपनी नजदीकी तस्वीरों के जरिए दिखाई है. चाहें वो सचिन पायलट के कंधे पर हाथ रखना हो या फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठ कर फीफा फुटबॉल का मैच देखना हो.

फिलहाल सोनिया गांधी राजस्थान में 11 दिंसबर तक रहने वाली हैं और कल होने वाली भारत जोड़ो यात्रा में भी वो शामिल होंगी. कल होने  वाली भारत जोड़ो यात्रा को महिलाओं के लिए रिजर्व रखा गया है. गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा कोटा पहुंच चुकी है. आज यात्रा का विश्राम है और कल से ये यात्रा फिर से शुरू होगी.

इस बीच पीएम मोदी ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं fallback

 

Trending news