सीकर- बारिश के बाद अंडरपास में भरे पानी में फंसी बच्चों से भरी स्कूल बस

बस सरस्वती स्कूल की थी और यह डाबला से नीमकाथाना की ओर जा रही थी. इस दौरान अंडरपास से गुजरते वक्त रास्ते में पानी भरे होने के कारण बस का इंजन खराब हो गया और बस पानी में फंस गई.

सीकर- बारिश के बाद अंडरपास में भरे पानी में फंसी बच्चों से भरी स्कूल बस

मावण्डा: राजस्थान के सीकर के मावण्डा स्टेशन के नजदीक बालाजी नगर में बने एक रेलवे अंडरपास में पानी भर जाने के कारण एक स्कूल बस का इंजन बंद हो गया. जिसके कारण बस पानी में फंस गई. पानी में फंसी बस में कई बच्चे मौजूद थे और धीरे धीरे पानी बस की सीटों तक पहुंच गया जिसके बाद क्षेत्रिय लोगों की मदद से बच्चों को सुरक्षित बस से बाहर निकाला गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बस सरस्वती स्कूल की थी और यह डाबला से नीमकाथाना की ओर जा रही थी. इस दौरान अंडरपास से गुजरते वक्त रास्ते में पानी भरे होने के कारण बस का इंजन खराब हो गया और बस पानी में फंस गई. आसपास के ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिलते ही वो मौके पर पहुंचे और बच्चों को निकालने में जुट गए. स्कूल बस से सभी बच्चों को बस की छल पर सीढ़ी लगाकर बाहर निकाला गया. 

बच्चों ने बाद में बताया कि उन्होंने बस के ड्राइवर को अंडरपास से बस ले जाने से मना किया था लेकिन वह नहीं माना. साथ ही बच्चों ने यह भी शिकायत की कि हर साल पानी भर जाने के कारण उनकी शिक्षा बाधित होती है. गौरतलब है कि बीते दिनों इस अंडरपास में एक एम्बुलेंस भी फंस गई थी. 

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रदेश के कई इलाकों में इस तरह की घटनाए हो चुकी हैं. कई जगहों पर बच्चों से भरी स्कूल बस पानी में फंस जाने की खबरें आती रही हैं लेकिन अब तक प्रदेश सरकार द्वारा इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया.