अजीतगढ़: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत ने 4 सड़कों का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445086

अजीतगढ़: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत ने 4 सड़कों का किया शिलान्यास

Ajitgarh News: कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत ने अलग-अलग बनने वाली 4 सड़कों का शिलान्यास किया. शेखावत ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों के प्रस्ताव भी दीपेंद्र सिंह शेखावत ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को भेज दिए हैं. 

अजीतगढ़: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत ने 4 सड़कों का किया शिलान्यास

Ajitgarh News, Sikar: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत ने श्रीमाधोपुर इलाके मे करीब 2 करोड़ 58 लाख 25 हजार की लागत से अलग-अलग बनने वाली 4 सड़कों का शिलान्यास किया. 

शेखावत ने नई स्वीकृत कराई गई सड़कों टोडा दीपावास सड़क से मोकलवास बुजा सड़क, मोकलवास से दास की ढाणी, नीमकाथाना टोडा सड़क ढाणी काला पाला एवं हथौरा से मोढाडी सड़कों का शिलान्यास किया.

इस मौके पर बालेन्दू सिंह ने कहा कि श्रीमाधोपुर विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने अपने इस कार्यकाल में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि सड़कों के लिए खर्च कर दी है और आगे भी कुछ बची क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए राशि स्वीकृत कराई जा रही है. 

शेखावत ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों के प्रस्ताव भी दीपेंद्र सिंह शेखावत ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को भेज दिए हैं. उनकी स्वीकृति भी जल्दी ही आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि अजीतगढ़ से वाया हरदास का बास, सावलपुरा होती हुई हसामपुर सड़क एवं अजीतगढ़ से श्रीमाधोपुर तक की सड़क पूर्व कार्यकाल में दीपेंद्र सिंह शेखावत ने बनाई थी, जिनकी हालत काफी दयनीय हो गई थी. 

बीजेपी राज में नई बनाना तो दूर उनकी मरम्मत तक नहीं कराई गई थी, जिस कारण लोग परेशान हो रहे थे, जिससे शेखावत ने अपने इस कार्यकाल में दोनों सड़कों कि नए स्तर पर नवीनीकरण का कार्य पूरा करा दिया है. अब लोगों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि अन्य छोटी-बड़ी सड़कों के लिए भी शेखावत ने राशि स्वीकृत कराई है, जिन का शिलान्यास कार्यक्रम जारी है. 

उन्होंने कहा कि गढ़टकनेत से वाया हरिपुरा खटकड़ किशोरपुरा होती हुई दिल्ली हाइवे तक की सड़क मार्ग का कार्य अपने पूर्व कार्यकाल में दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कराया था लेकिन भाजपा राज में उसकी मरम्मत नहीं होने के कारण उसकी हालत खराब हो रही थी. इस कारण शेखावत ने इस कार्यकाल में 26 करोड़ रुपयों की लागत से इस सड़क मार्ग का नवीनीकरण कार्य स्वीकृत कराया. पहले यह सड़क साढ़े 3 मीटर चौड़ी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर साढ़े 7 मीटर चौड़ी की गई है, जिसके वर्क आर्डर जारी हो गए हैं,   ठेका छूट गया है. जल्दी ही इसका शिलान्यास कराया जाएगा.  

इससे लोगों को दिल्ली जाने के लिए अब शाहपुरा के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, वह सीधा ही इस सड़क मार्ग से आवागमन कर जयपुर जिले के आतेला गांव में स्थित दिल्ली हाइवे पर चढ जाएंगे, इससे परेशानी हल होगी. उन्होंने कहा कि विकास के मामले में विधायक शेखावत ने कोई कमी नहीं रखी और बिना भेदभाव विकास कराएं हैं, आगे भी करते रहेंगे. इसके पहले शेखावत ने चारों गांवो की सड़कों की शिलान्यास पट्टिका का शिलान्यास किया. इस अवसर पर शेखावत का इन गांवो में साफा और माला पहनाकर स्वागत किया एवं कई समस्याओं का ज्ञापन भी दिया, जिनको हल करवाने का आश्वासन दिया.  

यह भी पढ़ेंः नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश चंद्र, हथौरा सरपंच प्रतिनिधि रामनिवास यादव, पूर्व जिला परिषद सदस्य दशरथ सिंह पारोडा, युवा नेता मुकेश कुमार पारोडा , पंचायत समिति सदस्य हरनंदा राम, केसर मल मीणा, सीताराम मीणा, पूर्व सरपंच सत्यनारायण गुप्ता, शंकर मीणा, गौरी शंकर शर्मा, कैलाश शर्मा, मणिराम, छीतर मल पार्षद ओमप्रकाश कुमावत, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सह सचिव लखन पारीक, युवा कांग्रेसी नेता बबलू सिंह हरिपुरा, रवि आर्य, प्रदीप सिंह रामपुरा, नरपत सिंह झाड़ली समेत शेवरों लोग उपस्थित रहे. 

Trending news