श्रीमाधोपुर वन विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, पंचमेल की लकड़ी से भरे ट्रक को किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2105390

श्रीमाधोपुर वन विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, पंचमेल की लकड़ी से भरे ट्रक को किया जब्त

Sikar news: राजस्थान के सीकर के श्रीमाधोपुर वन विभाग की टीम ने अवैध खनन तथा परिवहन के खिलाफ नकेल कसते हुए ताबड़तोड़ लगातार कार्यवाही कर रही है.क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में लगातार वन विभाग की टीम कार्यवाही कर रही है.

वन विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई

Sikar news: राजस्थान के सीकर के श्रीमाधोपुर वन विभाग की टीम ने अवैध खनन तथा परिवहन के खिलाफ नकेल कसते हुए ताबड़तोड़ लगातार कार्यवाही कर रही है.क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में लगातार वन विभाग की टीम कार्यवाही कर रही है.आज वन अधिकारी राठौड़ के नेतृत्व में थोई अजितगढ़ मार्ग पर वन विभाग टीम ने एक ट्रक को आते हुए देखकर उसे रोकने का इशारा किया.

अवैध खनन तथा दोहन के खिलाफ कार्यवाही 
ट्रक को रूकने पर उससे पूछताछ करने पर बताया कि ट्रक में लकड़ियां भरी हुई है. जिस पर लकडिय़ों के ट्रक पर लगे तिरपाल को खोलकर देखा तो उसमें प्रतिबंधित पंचमेल की लकड़ियां भरी हुई थी.जिस पर वन अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए ट्रक को मौके से जप्त कर चालक को गिरफ्तार किया.जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम ने चालक थोई निवासी अजयपाल माली को गिरफ्तार किया.वन विभाग की टीम लगातार अवैध खनन तथा दोहन के खिलाफ कार्यवाही कर रही है,जो प्रंशसनीय है.

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश भर में कार्रवाई
आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल के निर्देश के प्रदेश भर में जगह-जगह अवैध खनन को रोकने के लिए कई सारी कार्रवाईयां की जा रही हैं. तो वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश भर में पुलिस व प्रशासन अवैध खनन के खिलाफ टीम बनाकर कार्रवाई कर रही है. तो वहीं आज सीकर के श्रीमाधोपुर वन विभाग की टीम ने अवैध खनन तथा परिवहन के खिलाफ नकेल कसते हुए लागातार कार्रवाई कर रही है. सीकर में वन  विभाग की टीम ने लकड़ियां से भरी ट्रक को जब्त किया है. 

यह भी पढ़ें:ओमान में फंसे अजय रेनवाल की हुई घर वापसी,परिवारजनों से मिलते ही आंखों में आए आंसू

Trending news