बोर्ड युवाओं के उत्थान के लिए योजनाओं का निर्माण करेगा: सीतराम लांबा
Advertisement

बोर्ड युवाओं के उत्थान के लिए योजनाओं का निर्माण करेगा: सीतराम लांबा

युवा कल्याण बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लांबा ने बताया कि बोर्ड द्वारा प्रदेश के 7 संभागों में समाज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है

सीताराम ने कहा कि सीकर जिला हर क्षेत्र में आगे है.

Sikar: सीकर राजस्थान के युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. लांबा यहां सर्किट हाउस में मीडिया से भी रूबरू हुए. इस दौरान सीताराम लाम्बा ने कहा कि आगामी दिनों में बोर्ड युवाओं के उत्थान के लिए योजनाओं का निर्माण करेगा.

युवा कल्याण बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लांबा ने बताया कि बोर्ड द्वारा प्रदेश के 7 संभागों में समाज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें युवाओं से बातचीत कर प्रस्ताव लिए जा रहे हैं. 

संवाद कार्यक्रम पूर्ण होने के बाद मुख्यमंत्री के साथ एक वार्ता की जाएगी जिसमें यह प्रस्ताव पेश किए जाएंगे. सीताराम ने बताया कि मुख्यमंत्री इन प्रस्ताव के आधार पर ही युवाओं के विकास के लिए नई योजना बनाएंगे. सीताराम ने कहा कि 6 साथी बोर्ड कृषि, पत्रकारिता सहित हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को राजीव गांधी पुरस्कार से भी सम्मानित करता है जिससे कि उनका मनोबल बढ़ सके.

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार देश में धार्मिक उन्माद फैलाते हुए तलवार के आधार पर राजनीति कराने में लगी हुई है. ऐसे में मेरा सभी युवाओं से आग्रह है कि वह ऐसी भावना छोड़कर देश विकास की राह पर चलें और देश का नाम रोशन करें.

सीताराम ने कहा कि सीकर जिला हर क्षेत्र में आगे है. एजूकेशन हब होने के चलते यहां देशभर से युवा आते हैं. ऐसे में अब जल्द ही बोर्ड यहां यूथ हॉस्टल के निर्माण के लिए प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजेगा.

रिपोर्ट: अशोक सिंह शेखावत

Trending news