सीकर: मोहर्रम को लेकर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ली शांति समिति की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289944

सीकर: मोहर्रम को लेकर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने ली शांति समिति की बैठक

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में शांति समिति की बैठक ली. 

शांति समिति की बैठक

Sikar: मोहर्रम पर्व को लेकर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति की बैठक आयोजीत की. बैठक में आगामी दिनों में आने वाले पर्व व त्यौहारों को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है, इसी के चलते कलक्टर एसपी के आतिथ्य में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में सभी पर्व पर शांति व्यवस्था व कानून व्यवस्था कायम रहें और शांति से पर्व मनाए जा सके, इसके लिए विस्तार से चर्चा हुई.

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में शांति समिति की बैठक ली. इस दौरान जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने मुहर्रम लाईसेंस धारियों से उनके समय व रूट चार्ट की जानकारी ली और जुलूस में किसी भी तरह का हथियार ले जाने पर प्रतिबंध का निर्णय लिया गया. बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि पिछले ईद व तीज दो बड़े पर्वों पर अवारा पशुओं संबंधी लापरवाही सामने आई. जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मुहर्रम के त्यौहार के चलते जुलूस के मार्गों पर बैरिकेडिंग करवाने के निर्देश नगर परिषद को दिए ताकि घटना की पुनरावृति नहीं हो. उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को इस बार सख्त हिदायत दी की इस बार आवारा पशुओं संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आई तो, इस बार चार्जशीट नहीं बल्कि सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

उन्होंने कहा कि जूलुस के दौरान कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का धारधार हथियार का प्रयोग नहीं करेंगा, अगर कोई धारधार हथियार को प्रयोग करते हुए पाया गया तो हथियार जब्त कर कार्रवाई की जाएगी. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, उपखण्ड़ अधिकारी गरीमा लाटा, सहित प्रशासन व पुलिस के अधिकारी, जनप्रतिनिधि व हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरू व मुहर्रम लाईसेंस धारक उपस्थित रहें.

सीकर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

 

Trending news