Interstate Gang: इंटरस्टेट गैंग के सरगना को नीमकाथाना पुलिस ने दबोचा, यूपी के मथुरा का है आरोपी, राजस्थान, हरियाणा में दर्ज हैं 26 प्रकरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1656223

Interstate Gang: इंटरस्टेट गैंग के सरगना को नीमकाथाना पुलिस ने दबोचा, यूपी के मथुरा का है आरोपी, राजस्थान, हरियाणा में दर्ज हैं 26 प्रकरण

Sikar: सीकर के नीमकाथाना में हथियार की नोंक पर वाहन लूट करवाने वाला इंटरस्टेट गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया गया है.मथुरा उत्तरप्रदेश निवासी हारून आरोपी के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश मे हत्या, हत्या का प्रयास , वाहन लूट डकैती के 26 प्रकरण दर्ज हैं.दर्जनों प्रकरणों में वांछित चल है.

 

Interstate Gang: इंटरस्टेट गैंग के सरगना को नीमकाथाना पुलिस ने दबोचा, यूपी के मथुरा का है आरोपी, राजस्थान, हरियाणा में दर्ज हैं 26 प्रकरण

Sikar: सीकर के नीमकाथाना पाटन पुलिस ने हथियार की नोंक पर वाहन लूट करने वाले इंटरस्टेट गैंग के सरगना मथुरा उत्तरप्रदेश निवासी हारून को गिरफ्तार किया.आरोपी के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश में हत्या का प्रयास, वाहन लूट डकैती के 26 प्रकरण दर्ज है. इसके साथ ही दर्जनों प्रकरणों में आरोपी वांछित है. वाहन लूट के मामले में पुलिस दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

पाटन थाना अधिकारी राजेश कुमार ने बताया की हरिपुरा निवासी सन्तोष कुमार पुत्र ग्यारसीलाल गुर्जर ने रिपोर्ट दी थी कि टोरडा रामपुरा निवासी रामकुवार गुर्जर का डम्पर चलाता है. छाजा की नांगल स्टैंड पर महेन्द्र यादव की चाय की दुकान पर जब वह चाय पीने रुका तो कार सवार चार बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर उसे व होटल मालिक को बंधकर बनाकर डंपर लूट लिया.उन्हें रास्ते में छोड़ गए.

मामले में पुलिस ने जांच कर अलवर के मौसमपुरा कांकरा निवासी गोपीचन्द पुत्र छीतरमल गुर्जर व भरतपुर के धानौता निवासी शौकत खान को प्रोडक्शन वारंट पर आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं, आरोपियों से पूछताछ की गई पूछताछ में पाया गया कि वाहन लूट गैंग का लीडर हारून जोकि मथुरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

जो केन्द्रीय कारागृह भरतपुर में प्रकरण सख्य 554/2016 थाना गुरुग्राम जिला गुरुग्राम हरियाणा मे दिनांक 17.04.2018 को सजा होने पर सजा भुगत रहा है. प्रकरण में हारून के खिलाफ साक्ष्य पाए जाने पर प्रोडेक्शन वारंट पर केंद्रीय कारागृह भरतपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने अनुसंधान बताया कि में केन्द्रीय कारागृह भरतपुर जेल में सजा भुगत रहा था.

तब गोपीचन्द गुर्जर पुत्र छीतरमल निवासी मौसमपुर काकरा थाना बहरोड जिला अलवर मेरे साथ जेल में था तब मेरी इससे जानकारी हुई और वाहन लूट करने की मैंने इसको योजना समझाई उसके बाद मैंने इसके मोबाइल नम्बर ले लिए गोपीचन्द जेल से जमानत पर अपने घर आ गया.

इसी प्रकार मेरी जानकारी जेल में शौकत खान पुत्र कल्लू निवासी धानोता थाना सीकरी जिला भरतपुर तथा तुलसीराम उर्फ तुल्ला कुमावत निवासी चैनपुरवास थाना बहरोड़ जिला अलवर, शाबीर निवासी थाना जिला नूह हरियाणा से हुई जिनको वाहन लूट कर बेचने की योजना बताई थी. मेरे पास भरतपुर जेल ने मोबाइल या जिनसे मेरे वाहन लूट करने वाले साथियों से रोजाना व्हाटसएप कॉल से बात करता था. जो मेरे कहने पर वाहन लूटते थे.

मेरे बताए अनुसार वाहन को गुड़गाँवा से आगे खड़ा कर चले जाते थे. उसके बाद में वाहन को कटवाने के लिए आगे बेच देता था. मेरे कहे अनुसार गोपीचन्द (गुर्जर, शौकत खान साबिर, तुलसीराम उर्फ तुल्ला व दो उनके साथीयो ने छाजा की नागल थाना पाटन में चाय वाले व डंपर चालक को कार में डालकर डंफर लूटा था.

मैने इनके द्वारा व इनके साथियों से विराटनगर प्रागपुर श्रीमाधोपुर खेतडी, सीकर शहर मे कांटा से दो डंफर मेरे कहने पर लूटे थे. जिनमे श्रीमाधोपुर वाला डम्पर में जीपीएस नहीं हटने के कारण मैने डंपर वहीं पर छुड़वा दिया था. थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि आरेपी बहुत शातिर किस्म का वाहन लूट इंटरस्टेट गैंग का सरगना है, मुल्जिम हारून जिला भरतपुर का हार्डकोर अपराधी है.

मुल्जिम के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश मे का प्रयास के 26 प्रकरण दर्ज है तथा दर्जनों प्रकरणों में वांछित चल है मुल्जिम से अनुसंधान जारी है जेल में सजा के दौरान मोबाइल कहां से आया. इसके संबंध में भी गहनता से अनुसंधान जारी है. आरोपी से और भी कई वारदातें खुलने की संभावना है. आरोपी को आज अवकाश कालीन मजिस्ट्रेट के पेश कर 05 दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया है.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

 

Trending news