Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2364772
photoDetails1rajasthan

बारिश भी नहीं डिगा पाई बाबा खाटू श्याम के दीवानों का जोश, भीगते हुए पहुंच रहे दर्शन करने

Sikar News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बें में बुधवार रात से शुरू हुई तेज और रिमझिम बारिश ने नगर पालिका की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है. गंदे पानी की निकासी नालियों से सड़कों पर कीचड़ फैल गया है, जिससे श्याम भक्तों को कीचड़ से होकर श्याम के दरबार पहुंचना पड़ रहा है. 

 

भक्तों और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त

1/4
भक्तों और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त

श्याम भक्तों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा. वहीं, नगर पालिका की और से माकूल इंतजाम नहीं होने से श्याम भक्तों और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है.

 

जलजमाव की स्थिति बन गई

2/4
जलजमाव की स्थिति बन गई

बारिश के कारण नगर के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है, जिससे कच्ची बस्तियों के लोगों की परेशानी बढ़ गई है. कस्बे की सड़कों पर पानी बहने के कारण सड़कें नदियों का रूप ले चुकी हैं. नगरपालिका की लचर व्यवस्थाओं के कारण स्थानीय लोग काफी परेशान हैं.

 

श्याम भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई

3/4
श्याम भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई

श्याम भक्तों की आस्था इस विकट परिस्थिति में भी अडिग बनी हुई है. वे बारिश से बचने के हर संभव प्रयास करते हुए श्याम के दरबार पहुंच रहे हैं. कुछ भक्त छतरियों और बरसाती पहनकर तो कुछ प्लास्टिक की शीट्स का उपयोग कर दरबार पहुंच रहे हैं. श्याम भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है, और उनकी श्रद्धा बरसात की हर बूंद पर भारी पड़ रही है. 

 

प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए

4/4
प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए

इस बारिश ने नगर की अव्यवस्थाओं को उजागर कर दिया है और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. वहीं, श्याम भक्तों की अटूट आस्था ने यह साबित कर दिया है कि उनकी श्रद्धा किसी भी प्राकृतिक आपदा के आगे कमजोर नहीं पड़ती. भक्तों की भीड़ में कोई कमी नहीं है और सभी श्याम के दरबार में हाजिरी देने के लिए आतुर नजर आ रहे थे.