Sikar News: पिता ने रूढ़िवादी परंपराओं को किया दरकिनार, धूमधाम से निकाली अपनी लाडो की बिंदोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2242580

Sikar News: पिता ने रूढ़िवादी परंपराओं को किया दरकिनार, धूमधाम से निकाली अपनी लाडो की बिंदोरी

Neemkathana News: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में पिता कैलाश ने बड़े ही धूमधाम से अपनी बेटी मोनिका की घोड़ी पर बैठाकर बिंदोरी निकाली और समाज को बेटा-बेटी को एक समान मानने का संदेश दिया. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना जिले में पिता ने अपनी लाडो की घोड़ी पर बिठाकर बिंदोरी निकाल कर बेटा-बेटी एक समान होने का संदेश दिया. कस्बे के जाखड़ कॉलोनी में चार बेटियों के पिता कैलाश ने अपनी बेटी मोनिका की घोड़ी पर बैठाकर डीजे पर बिंदोरी निकालकर समाज को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया. पिता कैलाश ने बेटी मोनिका की घोड़ी पर बैठक मुख्य मार्गो से होती हुई बिंदोरी निकाली और परिवार के लोगों ने जमकर डांस किया. 

बेटा और बेटी में भेदभाव न करने का दिया संदेश 
मोनिका के पिता कैलाश ने बताया कि बेटी बेटो से कम नहीं होती, इसलिए बेटियों को भी बेटों की तरह समान मानना चाहिए. उन्होंने बताया कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में देखा जाए तो बेटियां बेटों से अधिक नाम कमा रही है. वहीं. हर एक क्षेत्र में कदम से कदम मिलाकर देश की उन्नति में योगदान दे रही है. बेटा सफल होने पर एक ही परिवार का नाम रोशन करता है, जबकि बेटियां सफल होने पर दो परिवारों का नाम रोशन करती है. इसलिए बेटा और बेटी में भेदभाव न करने और समानता का दर्जा देने का संदेश दिया गया. 

पढ़ें सीकर की एक और अहम खबर 

डाबला पुलिस की ओ लॉर्ड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई

नीमकाथाना में तीन पुलिस कर्मियों के दर्दनाक मौत के बाद जिला पुलिस की ओर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. आज डाबला पुलिस और पाटन पुलिस ने भी ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 4 ओवरलोड वाहनों को जब्त किया और चारों ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया. डाबला अधिकारी महेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि स्यालोदडा मोड पर नाकाबंदी के दौरान ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई. दो ओवरलोड वाहनों को जब्त कर वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. साथ ही मैसनरी स्टोन गिट्टी भी जब्त की गई. थाना अधिकारी ने बताया कि सैफरा गुवार निवासी रामसिंह और तिजारा निवासी मुबारक को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- हेरिटेज निगम प्रशासन की नई पहल, रेड और येलो स्पॉट के खिलाफ चलाया अभियान

Trending news