Sikar News: सीकर में चर्चा में आई मक्खन गैंग, तलाश में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1792313

Sikar News: सीकर में चर्चा में आई मक्खन गैंग, तलाश में जुटी पुलिस

Sikar News: सीकर के फतेपुर में इन दिनों एक गैंग चर्चा में है,  मक्खन मीणा ने अपनी गैंग में सांवलपुरा अजीतगढ़ ,नीमकाथाना के साथ ही झूझनूं के बदमाशों को शामिल कर रखा था.

 

Sikar News: सीकर में चर्चा में आई मक्खन गैंग, तलाश में जुटी पुलिस

Sikar News: बीकानेर के श्री डूंगरगढ़ के मोमासर गांव में 6 ज्वेलर्स की दूकान में लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए बदमाशों के पीछे पुलिस लग जाने पर तीन जगह पुलिस मुठभेड़ के बाद रामगढ़ बीहड़ में अंधेरा व जंगल देखकर पैदल फरार हुए सात बदमाशों में सें चार बदमाशों को पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस बदमाश मुठभेड़ में शामिल तीन बदमाशों पकड़ा है. इनमें से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. 

वहीं, एक बदमाश का पुलिस हिरासत में सीकर के अस्पताल में उपचार चल रहा है. पुलिस ने बदमाशों की ओर से डूंगरगढ़ के मोमासर में छ:दुकानों में लूटे सोने चांदी के लाखों के आभूषण के साथ ही एक एक देशी कट्टा,डकैती व चोरी के लिये काम में लेने वाले कटर,लोहे के सबल,लोहे की चैन व नकब के काम आने वाले औजार बरामद किये है. पुलिस एडीजे दिनेश एनएम ने बताया कि पुलिस ने फरार बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिये सीकर, झूझनूं सहित संभावित ठिकानों पर टीम बनाकर दबिश दे रही है.

दिनेश एनएम ने किया मौका मुआयना

बदमाश पुलिस मुठभेड़ में एक अपराधी की मौत व तीन बदमाशों को पकड़ने पर पुलिस के एडीजे दिनेश एनएम ने दोपहर में रामगढ़ बीहड,रामसीसर व हरदयालपुरा रोही में चल रहे सर्च अभियान का मौका मुआयना किया गया. दिनेश एनएम ने पुलिस थानाधिकारी हेमराज मीणा से मामले की पुरी जानकारी ली गई. वहीं,बदमाशों के वाहन का भी एडीजे पुलिस ने मौका मुआयना करत हुए गिरफ्तार दोनों बदमाशों से पुछताछ की गई.

मक्खन गैंग का सरगना

सांवलपुरा निवासी मक्खन मीणा आदतन अपराधी है, मक्खन मीणा ही गैंग बनाकर वारदात को अंजाम दिया करता था. मक्खन मीणा ने अपनी गैंग में सांवलपुरा अजीतगढ़ ,नीमकाथाना के साथ ही झूझनूं के बदमाशों को शामिल कर रखा था. इन बदमाशों के साथ वह पिछले लम्बे समय से बीकानेर, चूरू जिला के रतनगढ़,सीकर के ग्रामीण क्षेत्र में बारदात को अंजाम देता आ रहा था.

मक्खन मीणा के खिलाफ दो दर्जन मामले दर्ज

मक्खन गैंग का सरगना सांवलपुरा निवासी मक्खन मीणा दो हजार से अपराध की दुनिया में सक्रिय हैं, मक्खन मीणा के खिलाफ अजीतगढ़ पुलिस थाना में आठ मामले दर्ज है. इसके खिलाफ चोरी के डेढ दर्जन मामले जयपुर,अजीतगढ़ ,विराटनगर, नागौर आदि थानों में दर्ज है.इसके साथ ही अवैध हथियार, जानलेवा हमला आदि के मामले भी दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी के लिये सांवलपुरा व अजीतगढ़ की पहाडी क्षेत्र में लगातार संघन अभियान चलाया जा रहा है.

एक बदमाश का चल रहा है उपचार

पुलिस की पकड़ में आए तीन बदमाशों में से एक बदमाश दमपुरा पोस्ट सांवलपुरा तंवरान निवासी रविन्द्र मीणा के जबडे में गोली लगी होने पर सीकर के कल्याण अस्पताल में आपरेशन करवाकर गोली निकलावार उपचार के लिये पुलिस हिरासत में ले रखा है. रविंद्र के खिलाफ अजीतगढ़ थानों में एक मामला विचाराधीन है.

पुलिस ने शुक्रवार देर शाम को नागरिकों की सूचना पर फदनपुरा के पास ट्रक में सवार होकर भागते दो बदमाश नीमकानाथा के गांवडी निवासी सुनील सैनी व झुझुनूं जिला के बाबाई थाना के माधोगढ़ निवासी विजय कुमार मीणा को पकड़ कर गिरफ्तार किया. विजय के घायल होने पर उसका उपचार करवाकर पुलिस ने गिरफ्तार किया ।दोनों गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है.दोनों आरोपियों के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज.

पुलिस गिरफ्त में आये नीमकाथाना गावंडी निवासी सुनील सैनी के खिलाफ मोलासर, डीडवाना, अलवर जिला के खेडली, राजगढ़ अलवर, बीकानेर के डूंगरगढ़ पुलिस थाना में चोरी आदि के सात मामले दर्ज है। वहीं विजय के खिलाफ नीमकाथाना पुलिस थाना में हत्या का मामला सहित विभिन्न पुलिस थाना में नौ मामले दर्ज है.

दो बदमाशों का नहीं है सुराग

मक्खन गैंग की ओर से डूंगरगढ़ इलाका के मोलासर में छ: दुकानों में लूट की वारदात कर फरार हुए अपराधियों में से पुलिस को आठ सदस्यों में से छ: के बारे में ही जानकारी है. पुलिस गिरफ्त में आये दो बदमाशों से पूछताछ में गै्ग का सरगना मक्खन मीणा, वाहन चला रहे विक्रम गुर्जर का पता चला. वहीं दो अन्य बदमाशों के बारे में पुलिस को पता नहीं है.

अवैध देशी देशी कट्टा व लूटे सोने चांदी के आभूषण बरामद

मोलासर में छ: दूकानों में लूटे गये सोने चांदी के लाखों के आभूपणों के साथ ही पुलिस ने एक अवैध देशी कट्टा बरामद किया है.
बीकानेर, चूरू के विभिन्न क्षेत्रों में साठ से अधिक वारदात में शामिल हो सकते है.

मक्खन गैंग की ओर से बीकानेर के विभिन्न थाना क्षेत्र व चूरू के साडवा, आदि क्षेत्र में साठ से अधिक वारदात में शामिल होने का चूरू पुलिस आशंका प्रकट कर रही है. गिरफ्तार बदमाशों से सीकर, चूरू, बीकानेर की पुलिस संयुक्त रूप से पुछताछ कर रही है.

दिनेश एनएम,पुलिस एडीजे ने कहा कि पुलिस की ओर से संयुक्त प्रयास कर बदमाशों के खिलाफ सराहनीय कार्यवाही को अंजाम दिया गया. तीन बदमाशों को पकडा गया. वहीं, फरार बदमाशों के लिये टीम बनाकर दबिश दी जा रही है.फरार बदमाशों के खिलाफ अहम सुराग मिले है. शीघ्र उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

राजेश मीणा, पुलिस अधीक्षक चूरू ने कहा कि बीकानेर, चूरू व सीकर की टीम की ओर से हरदयालपुरा की रोही, रूकनसर, गंगापुरा, रामगढ़ बीहड सहित अन्य क्षेत्र में अपराधियों की तलाश के लिये डाग सक्ववायड , ड्रोन, क्यूआरटी डीटीसी व पुलिस जवानों के साथ अभियान चलाया जा रहा है. करण शर्मा, पुलिस अधिक्षक, सीकर.रतनगढ़ पुलिस की टीम के जाबांजों की सहासिकता के कारण ही पुलिस फायरिंग में दो बदमाशों को गोली लगी, एक अपराधी की मौत हुई. क्षेत्र में इन बदमाशों की ओर से किये गये अपराधों का पता किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम जल्द होंगे जारी, भीलवाड़ा में धीरज गुर्जर का बड़ा बयान

 

Trending news