Sikar, Neemkathana: सीकर जिले के नीमकाथाना में सोमवार को डीवाईएफआई और एसएफआई ने पेपर लीक प्रकरण और नीमकाथाना जिला बनाओ सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा


एसएफआई तहसील अध्यक्ष साधना सिंघल ने बताया कि आज डीवाईएफआई और एसएफआई ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देते हुए वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के सभी पेपरों में भ्रष्टाचार का खुलासा करते हुए प्रतियोगिता परीक्षाओं में हो रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, नीमकाथाना को जिला बनाओ, नीमकाथाना में दिनों दिन बढ़ रही चोरियों पर रोक लगाई जाए, अग्निवीर योजना के खिलाफ किए गए आंदोलनों में विद्यार्थी नौजवानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने, सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों मे देना बंद करें, बेरोजगारी भत्ता बिना शर्त दिया जाने को लेकर उपखंड मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया.


यह भी पढ़ें-  RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प


डीवाईएफआई तहसील अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल सैनी ने कहा कि 12 साल में 17 बड़ी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं राजस्थान में वर्तमान गहलोत सरकार पिछली वसुंधरा सरकार दोनो समय पेपर लीक हुए हैं वर्तमान गहलोत सरकार पेपर लीक मामलों में बुरी तरह से फेल है अभी तक सैकेंड ग्रेड अध्यापक, वन रक्षक, कांस्टेबल दो बार, जेईएन दो बार, रीट, लाइब्रेरियन, जेल प्रहरी, आरपीएससी, थर्ड ग्रेड अध्यापक, एलडीसी, आरपीएमटी, कनिष्ठ लेखाकार, एपीपी, पीटीआई ग्रेड2, सब इंस्पेक्टर भर्तियों के पेपर लीक हुए लेकिन न किसी को जेल भेजा, न हि माफिया की संपति जब्त की गई सजा के प्रावधानों में क्या व्यवधान है.


यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड


किसी को सजा नही होना ये प्रतीत होता है कि कहीं न कहीं सरकार में बैठे हुए जनप्रतिनिधि विधायक, मंत्री शामिल हैं जिसके कारण लाखों मेहनतकश युवा अवसाद में है . नीमकाथाना जिला बनने का हर मापदंड पूरा करता है इसलिए बजट घोषणा में नीमकाथाना को जिला बनाया जाए जिला बनाने को लेकर बहुत बार आंदोलन किए गए अगर अगर नीमकाथाना जिला नहीं बनाया जाता है तो कांग्रेस सरकार को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा और नीमकाथाना के नौजवानों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें- जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध


नीमकाथाना में दिनों दिन चोरियां बढ़ रही हैं जिन पर रोक लगाई जाए गुहाला, नीमकाथाना मंडी में सीसीटीवी फुटेज मिलने के बावजूद पुलिस लुटेरों को नहीं पकड़ रही है . अग्निवीर भर्ती योजना के खिलाफ आंदोलनों में विद्यार्थी नौजवानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लिया जाए राजस्थान की कांग्रेस सरकार भी अग्निविर भर्ती योजना के खिलाफ होने के बावजूद मुकदमों को वापस नहीं लिया जा रहा ये विद्यार्थी नौजवानों के साथ धोका है. 


राजस्थान में भी सरकारी उपक्रमों को अडानी अंबानी के निजी हाथों मे दिया जा रहा उस पर रोक लगाई जाए बेरोजगारी भत्ता रोजाना चार घंटे की इंटर शिप पूरी करने के बाद दिया जा रहा. जो बेरोजगार नौजवानों के साथ अन्याय है बेरोजगार नौजवानों को बिना शर्त बेरोजगारी भत्ता दिया जाने को लेकर उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया गया ज्ञापन देने वालों में एसएफआई तहसील सचिव साधना सिंघल, निशा वर्मा, मोनिका टेलर, प्रियांशु सिराधना, राहुल, दिलीप गुर्जर, देवेंद्र तुनदवाल , पंकज गुर्जर, राकेश सैनी, संतोष सैनी, मोहन लाल, विक्रम, मुकेश, वीरेंद्र,रतन लाल, संदीप आदि विधार्थी नौजवान मौजूद रहे.