Sikar News: अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अन्तर्गत निगम स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन 12 जनवरी से 15 जनवरी तक जिला खेल स्टेडियम में किया जाएगा, जिसकी मेजबानी सीकर जिले को सौंपी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक नरेंद्र सिंह निर्वाण ने वीसी के माध्यम से पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि निगम स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता मे अजमेर डिस्कॉम के क्षेत्राधिकार में आने वाले 11 जिलों के कुल 14 खेलदल जिसमें अजमेर जिले से 03 टीम, सीकर जिले से 02 टीम और झुंझुनू, नागौर, भीलवाडा, उदयपुर, चितौडगढ, प्रतापगढ, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाडा जिलों से एक-एक टीम प्रतियोगिता में आयोजित होने वाले विभिन्न खेलों में भाग लेगी. 


निगम स्तरीय खेल प्रतियोगिता में टेबलटेनिस, क्रिकेट (टेनिस बॉल), बेड़मिंटन, कबड्डी, वॉलीबॉल, खो-खो, कैरम, शतरंज एथलेटिक्स ऊंची कूद, लम्बीकूद, तस्तरी फेंक, गोला फेंक, भाला फेंक, दौड.- 100/200/400 मीटर, रस्सा-कस्सी आदि खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अजमेर डिस्कॉम के अन्तर्गत विभिन्न वृतों से लगभग 600 खिलाडी भाग लेंगे.


प्रतियोगिता के दौरान 14 जनवरी को मकर संक्रान्ति के अवसर पर खिलाडियों के मनोरंजन हेतु दिन में पतंगबाजी और सांयकाल में सांस्कृतिक संध्या के साथ-साथ लेन्टन पतंगों का भी आयोजन किया जाएगा. निगम स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य अजमेर डिस्कॉम के अधिकारियों और कर्मचारियों में खेलभावना से परस्पर समन्वय का संचार करना, निगम कार्यों को सुचारू रूप से संपादित करने की भावना विकसित करना और दैनिक दिनचर्या की व्यस्तता से हटकर मनोरंजन कर शारीरिक और मानसिक दृढ़ता का विकास करना है.


प्रतियोगिता का उद्घाटन 12 जनवरी को दोपहर 03 बजे गोविन्द सिंह डोटासरा, शहर विधायक और पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री राजस्थान सरकार के द्वारा जिला खेल स्टेडियम, सीकर में किया जाएगाा. इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा, राजस्थान सरकार, भास्कर ए. सावंत, जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव और नगर परिषद सभापति जीवण खा भी उपस्थित रहेंगे.


यह भी पढ़ें - Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती


प्रतियोगिता का समापन और पारितोषिक वितरण कार्यक्रम 15 जनवरी को दोपहर 2:15 बजे जिला खेल स्टेडियम में संपन्न होगा, जिसके मुख्य अतिथि शहर विधायक राजेन्द्र पारीक रहेंगे और विशिष्ठ अतिथि राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव भवानी शंकर सामोता होगे. प्रतियोगिता के कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर, तेज गेंदबाज दीपक चाहर के भी आने की संभावना है. इस दौरान सीकर विद्युत विभाग अधिशासी अभियंता नरेंद्र गढ़वाल सहित सीकर जिला मुख्यालय के विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.


खबरें और भी हैं...


Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए


Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ


Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा