Sikar: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, मंत्री रावत और PCC चीफ डोटासरा हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325959

Sikar: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, मंत्री रावत और PCC चीफ डोटासरा हुए शामिल

 सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के सिंगोदडा गांव की राजकीय विद्यालय परिसर में  राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ हुआ.  इस अवसर पर मंत्री शकुंतला रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने खेलों का शुभारंभ किया. 

Sikar: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, मंत्री रावत और PCC चीफ डोटासरा हुए शामिल

Lachmangarh:  सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के सिंगोदडा गांव की राजकीय विद्यालय परिसर में  राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ हुआ.  इस अवसर पर मंत्री शकुंतला रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने खेलों का शुभारंभ किया. 

ये भी पढ़ें-  उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप

इस दौरान दोनों ने सिंगोदड़ा गांव के राजकीय स्कूल में कक्षा कक्षों का उद्घाटन, दो क्लासों के कमरोंऔर 33 केवी ग्रिड स्टेशन का शिलान्यास भी किया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इन ओलंपिक खेलों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एक नई सोच है जिसके तहत सब ग्राम पंचायतों में टीमें बनेगी और पूरे प्रदेश में करीब बीस लाख खिलाड़ी  इसका हिस्सा बनेंगे. जिसमें उम्र की कोई समय सीमा नहीं है. 

आगे डोटासरा ने कहा कि खेल बुजुर्ग लोगों को भी खेलना चाहिए जिससे जवानी की याद ताजा हो जाए. इस मौके पर डोटासरा ने सिंगोदडा पशु उप-स्वास्थ्य केंद्र जल्द ही खोलने की घोषणा भी की. साथ ही उन्होंने स्कूल के लिए बेसिक  जरुरतों के लेकर डोटासरा कहां कि किसी भी राजकीय विद्यालय में कंप्यूटर लैब, शौचालय, फर्नीचर बिजली, विद्यालय मरमत और खेल सामग्री की आवश्यकता हो तो उन्हें तुरंत  बताया जाएं उसे समय रहते ही पूरा किया जाएगा. 

इस मौके  पर मौजूद सीकर जिला प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत ने भी शिक्षा  कि, गुरू का नाम सबसे बड़ा माना गया है.  जहां इंसान मन की शांति के लिए पूजा करता है उसे मंदिर कहते हैं. और जहां पर जिंदगी बनाने के लिए जहां 36 कोम का बालक एक छत के नीचे एक लाइन में बैठकर ज्ञान ग्रहण करता है उसे विद्या का मंदिर कहते हैं. 

इस मंदिर पण्डित के जरिए पत्थर की मुर्ति की पूजा अर्चना कर प्राण प्रतिष्ठा की जाती है. विद्यालय में यह छात्र  जीती जागती साक्षात प्राण सहित मुर्तियां बैठी है. उन्हें मन से पढ़ाएं. यह मेरा निवेदन है, रावत ने कहा कि शाला की बाउंड्री में कदम रखे तो अपना शौक स्कूल की बाउंड्री से बाहर रख कर आए.

इस दौरान  कलेक्टर अमित यादव, जिलास्तर  एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारी सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद थे. कार्यक्रम की सूचना शिक्षा विभाग के जरिए नहीं देने के मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.साथ ही लक्ष्मणगढ़ सीबीईओ और रसमा के एडीपीसी को जमकर फटकार लगाई और तुरंत ही अव्यवस्था को लेकर एपीओ करने के बात कही. 

साथ ही के खेल मैदान के ट्रैक पर अव्यवस्था को देखकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को व्यवस्थाओं का सुचारू रूप से देखरेख करने के लिए निर्देशित किया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news