Sikar Weather Update: सर्दी का असर बरकरार, 4.5 डिग्री पर पहुंचा जिले का न्यूनतम तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2081168

Sikar Weather Update: सर्दी का असर बरकरार, 4.5 डिग्री पर पहुंचा जिले का न्यूनतम तापमान

Sikar Weather Update: सीकर जिले में पड़ रही कडाके की सर्दी के चलते आम जनजीवन प्रभावित है. हालांकि, शनिवार के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है. 

Sikar Weather Update: सर्दी का असर बरकरार, 4.5 डिग्री पर पहुंचा जिले का न्यूनतम तापमान

Sikar Weather Update: सीकर समेत राजस्थान के लगभग सभी जिलों में सर्दी का सितम जारी है. कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के कारण  आमजन परेशान है. ऐसे में लोग खुद को सर्दी से बचाने के लिए तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. कोई गर्म कपड़े पहन रहा है, तो अलाव का सहारा लेता नजर आ रहा है. वहीं, सर्दी बढ़ने के कारण लोगों ने घर से निकलना भी कम कर दिया है. ऐसा कुछ नजारा सीकर जिले के फतेहपुर और आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. 

सर्दी ने लोगों की दिनचर्या पर पड़ रहा असर 
फतेहपुर और अन्य क्षेत्र में पड़ रही तेज सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या पर भी प्रभावित हो रही है. दिन भर गर्म लिबासों में लिपट कर ही लोग आवागमन करते नजर आ रहे हैं. सुबह शाम को सर्दी का असर ज्यादा महसूस होता है. तेज सर्दी से बचाव को लेकर लोग जगह जगह दुकानों के सामने लोग अलाव तापते नजर आते हैं. वहीं, सर्दी और कोहरे का असर सुनी पड़ी सड़को पर भी दिख रहा है, जहां सुबह सूरज निकलने से पहले सड़को पर वाहन निकल जाते थे, आज वह लोग कोहरे के कम होने का इंतजार करते हैं. साथ ही घने के कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है, ऐसे में लोग धीमी गति से वाहनों की लाइटों के सहारे चल रहे है. 

न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई दर्ज 
फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज ( 27 जनवरी 2024) के न्यूनतम तापमान बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, बीते कल के न्यूनतम तापमान की बात की जाए, तो 3.0 डिग्री दर्ज किया गया था. ऐसे में कल के मुकाबले आज का न्यूनतम तापमान अधिक रहा, लेकिन इससे लोगों को ठंड के कहर से कुछ खास राहत मिलती नजर नहीं आई. 

ये भी पढ़ें- सूरजपोल चौराहे पर युवक की चाकू से गोदकर की हत्या, देर रात काम पर से आ रहा था घर

Trending news