सीकर में ट्रैक्टर यूनियन का आंदोलन समाप्त, मांगे मानी, लगाए नारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249663

सीकर में ट्रैक्टर यूनियन का आंदोलन समाप्त, मांगे मानी, लगाए नारे

सीकर के खनिज विभाग पर 36 दिनों से चल रहे ट्रैक्टर चालकों का धरना मांगे मान लेने की घोषणा के बाद  समाप्त हो गया.  शुक्रवार को प्रशासन की ओर से पड़ाव स्थल पर आंदोलनकारियों के बीच जाकर उन्होंने मांगी मानी थी.  

सीकर में ट्रैक्टर यूनियन का आंदोलन समाप्त, मांगे मानी, लगाए नारे

Sikar: सीकर के खनिज विभाग पर 36 दिनों से चल रहे ट्रैक्टर चालकों का धरना मांगे मान लेने की घोषणा के बाद  समाप्त हो गया.  शुक्रवार को प्रशासन की ओर से पड़ाव स्थल पर आंदोलनकारियों के बीच जाकर उन्होंने मांगी मानी थी.  

यह भी पढ़ें - 'शिक्षा के बढ़ते कदम' से विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर सुधारेगा शिक्षा विभाग

इस अवसर पर कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के राज्य सचिव कामरेड अमराराम ने कहा कि, अपने ट्रैक्टर से पत्थर व अन्य सामान ढोने पर खनिज विभाग व आरटीओ विभाग के जरिए भारी पेनेल्टी व जुर्माना तय किए जाने के खिलाफ सीकर जिले के ट्रैक्टर चालक किसानों ने 1 महीने से ज्यादा समय तक खनिज विभाग पर धरना दिया हुआ था. उनके इस सहास के कारण ही  सरकार को मांगे मानने पर मजबूर होना पड़ा.

उपखंड अधिकारी गरिमा लौटा , आरटीओ व जिला आरटीओ तथा खनिज विभाग के अधिकारी के जरिए किसी भी तरह की पेनल्टी व जुर्माना भविष्य में नहीं लगाने की घोषणा के बाद आंदोलन समाप्त किया गया है.

इस अवसर पर वक्तायों ने कहा कि ट्रैक्टर यूनियन के आंदोलन में पार्टी के साथियों द्वारा अहम योगदान दिया गया है. आंदोलनकारियों ने सीकर के विधायक गणों के आवास पर प्रदर्शन कर अपनी मांगे रखी .वक्तायों ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर प्रहार किया .वक्तायो ने कहा कि माकपा ने सभी किसान ट्रैक्टर चालकों की एकता बनाकर प्रशासन को झुकाया है. 

इस दौरान भयंकर गर्मी व बरसात के बावजूद शहर में ट्रैक्टर रैली व अन्य कार्यक्रम किए गए सभा को सीकर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष महावीर सिंह जांगू कानाराम ढाका सागर बाजिया गोविंद सिंह राठौर रामेश्वर मीणा राजाराम बाबूलाल मीणा श्रवण बब्बर सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया.जीवाराम विमोचन ने सभा की अध्यक्षता की.किसानों को आश्वसन मिलने के बाद किसान टेक्टरों को लेकर वापस की.  इस मौके पर किसानों ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाए.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news