सिरोहीः  जिले के 7 महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव संपन्न हुए. इन 7 महाविद्यालय के परिणाम भी शनिवार को सामने आ गए. इन 7 महाविद्यालयों में से चार महाविद्यालय पर एबीवीपी और 3 महाविद्यालय पर एनएसयूआई ने अपना कब्जा किया है. सिरोही के लॉ कॉलेज और महिला महाविद्यालय में एबीवीपी ने अपना परचम लहराया है. लॉ कॉलेज में अध्यक्ष पद पर रेखा माली ने 8 वोटों से जीत दर्ज की है. वहीं, महिला महाविद्यालय से मुन्ना कुमार ने 4 वोटों से जीत दर्ज की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की मुन्ना कवर को कुल 175 मत मिले. वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की खुशबू मीणा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 34 मतों से हराया. महासचिव पद के लिए एबीवीपी की कुसुम कंवर जैतावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 59 वोटों से हराया. संयुक्त सचिव के लिए एबीवीपी की निकिता कुमारी 14 मतों से जीतीं.


 प्रतिद्वंदी को 8 वोटों से हराया


लॉ कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की रेखा माली जीत दर्ज की हैं. रेखा माली ने अपने प्रतिद्वंदी को 8 वोटों से हराया. महासचिव पद पर एबीवीपी के नितेंद्र सिंह राठौड़ ने अपने प्रतिद्वंदी को 12 मतों से हराया. संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के अंकित कुमार ने 24 वोटों से जीत दर्ज की.


पीजी कॉलेज में 3 पदों पर NSUI का कब्जा
सिरोही के पीजी कॉलेज में एनएसयूआई के राहुल पुरोहित ने अपने प्रतिद्वंदी आशा सिंह देवड़ा को 30 वोटों से हराया. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई उम्मीदवार आरती कुमारी ने महासचिव पद पर एनएसयूआई के हिमांशु सोलंकी ने और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की उम्मीदवार आरती वैष्णव ने जीत दर्ज की है. 


चारों सीटों पर एनएसयूआई ने जमाया कब्जा


 पिंडवाड़ा स्थित राजकीय महाविद्यालय में चारों सीटों पर एनएसयूआई ने अपना कब्जा जमाया है. एनएसयूआई के समर्थकों ने कॉलेज परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी की. विजय जुलूस निकाला. पिंडवाड़ा के राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर परिणाम घोषित हुए. जिसमें अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के नितिन आढा 142 मतों से, उपाध्यक्ष पद पर मंजू गरासिया 164 मतों से, महासचिव पद पर रमेश कुमार 115 मतों से व संयुक्त सचिव पद पर पीनल परमार 164 मतों से जीत दर्ज की. इस प्रकार छात्र संघ चुनाव में सभी सीटों पर एनएसयुआई ने जीत दर्ज की. जिसके बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ता महाविद्यालय के बाहर एकत्रित हुए. जमकर नारेबाजी करते हुए जश्न मनाया तथा विजय जुलूस निकाला.


रेवदर में चारों सीटों पर एबीवीपी का रहा कब्जा 
रेवदर के मातुश्री शांताबा हजारीमल के.पी. संघवी राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद एबीवीपी के विपुल कुमार 268 वोट से विजेता रहे. उपाध्यक्ष पर एबीवीपी के करता राम मेघवाल, महासचिव पद पर एबीवीपी से अशोक रावल, संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी से आरती कुमारी विजेता घोषित हुईं. रेवदर के राजकीय महाविद्यालय में पहली बार हो रहे छात्र संघ चुनाव में चारों सीटो पर एबीवीपी का परचम लहराया है.


आबूरोड की चारों सीटों पर एबीवीपी विजयी
आबूरोड कॉलेज में एबीवीपी ने बाजी मारी है. यहां ABVP ने चारों पदों पर जीत दर्ज की है. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के छतर सिंह ने जीत हासिल की है. उपाध्यक्ष पद पर प्रथा राम गरासिया, महासचिव पद पर विनीता बैरवा और संयुक्त सचिव पद पर नरेश शर्मा ने जीत हासिल की है.


Reporter- Saket Goyal


 अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें ये भी हैं...


Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें


पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना


बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद