Anupgarh: 20 एलएम गांव में पेयजल को लेकर जारी धरना कुलदीप इंदौरा ने कराया खत्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590726

Anupgarh: 20 एलएम गांव में पेयजल को लेकर जारी धरना कुलदीप इंदौरा ने कराया खत्म

Sriganganagar News: अनूपगढ़ के ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव 3 एनएम ढाबा में पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना 7 दिनों से जारी था और गत 2 दिनों से 2 ग्रामीण मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे.

 

Anupgarh: 20 एलएम गांव में पेयजल को लेकर जारी धरना कुलदीप इंदौरा ने कराया खत्म

Sriganganagar, Anupgarh: अनूपगढ़ के ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव 3 एनएम ढाबा में पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना 7 दिनों से जारी था और गत 2 दिनों से 2 ग्रामीण मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे.

आज जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए उन्हें समस्या के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया और जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के आश्वासन पर ग्रामीणों की सहमति बन गई. सहमति बनने पर जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने अनशन कारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया और धरना समाप्त करवाया.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने बताया कि ग्रामीणों ने बताया कि वाटर वर्क्स की डिग्गी जर्जर अवस्था में हो चुकी है और पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान है और मजबूर होकर उन्हें आंदोलन करना पड़ रहा है. ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने वाटर वर्क्स का निरीक्षण किया और जलदाय, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों और तहसीलदार राजेंद्र सिंह चौधरी को को तुरंत प्रभाव से मौके पर बुलाया.

जिला प्रमुख ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन को निर्देश दिए हैं कि डिग्गी व चारदीवारी का निर्माण तुरंत प्रभाव से करवाया जाए. इस पर एईएन ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के पास बजट की कमी है. इस पर जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा में पंचायत समिति के प्रधान राधा डागला को निर्देश दिया कि वाटर वर्क्स में डिग्गी और चारदीवारी निर्माण अति शीघ्र करवाया जाए, इसके लिए बजट जिला प्रमुख की ओर से दिया जाएगा.

ग्रामीणों ने बताया कि जिला प्रमुख के द्वारा तुरंत प्रभाव से समस्या का निराकरण करवाया जा रहा है इसलिए उन्होंने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया है.ग्रामीणों ने जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा तथा अन्य जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया.

मौके पर यह रहे मौजूद

आज मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेतराम ज्याणी, पंचायत समिति प्रधान राधा डागला,पूर्व ब्लाक अध्यक्ष भजन लाल कामरा,शैलेंद्र मल्ली,घड़साना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दलीप चोटिया, 20 एलएम सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप सिंह, नाराहवाली सरपंच पीराराम, आत्माराम बेनीवाल, सज्जन वर्मा, जसविंदर सिंह, मनोज आनंद, बलदेव, राजू सैनी, हरविंदर मल्ली,भागीरथ कड़ेला, रामस्वरूप जाखड़ सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे.

Trending news