चित्तौड़गढ़ में मौसम ने दिखाए तेवर, 3 डिग्री पहुंचा रात का तापमान

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में चार दिन बाद ठंड से राहत के बाद बुद्धवार को मौसम ने फिर से करवट ली. चित्तौड़गढ़ में सवेरे से कोहरा छाया रहा. साथ ही, ठंड के गिरते पारे से जनजीवन खासा प्रभावित नजर आया. 

चित्तौड़गढ़ में मौसम ने दिखाए तेवर, 3 डिग्री पहुंचा रात का तापमान
कड़ाके ठंड के कारण शहर की अधिकांश सड़के सूनी नजर आ रही हैं.

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में चार दिन बाद ठंड से राहत के बाद बुद्धवार को मौसम ने फिर से करवट ली. चित्तौड़गढ़ में सवेरे से कोहरा छाया रहा. साथ ही, ठंड के गिरते पारे से जनजीवन खासा प्रभावित नजर आया. शहर और जिले में सर्दी का सितम से जनजीवन भी प्रभावित होने लगा है.

वहीं, रात का तापमान तीन से चार डिग्री के बीच रहा. साथ ही पूरे इलाके में शीतलहर चलने से दिन के तापमान में भी बारी गिरावट हुई. वहीं, जरूरी काम से तथा रोजमर्रा के काम से निकलने वाले लोग सर्दी से बचाव के लिए भारी भरकम उनी कपड़ों के साथ अलाव का सहारा ले भी रहे हैं. 

कड़ाके ठंड के कारण शाम के बाद से ही शहर की अधिकांश सड़के सूनी नजर आने लगती है. वहीं, कोहरा छाया रहने से वाहनों को आवाजाही में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

रात के साथ ही दिन में भी कड़ाके की सर्दी लोगों को जमकर परेशान कर रही है. प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में अभी भी बादलों की आवाजाही, शीतलहर और कोहरे के चलते दिन के तापमान में लगातार गिराटव दर्ज की जा रही है. जिसके कारण दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. 

बता दें कि प्रदेश में बीते दिन अधिकतम  तापमान कुछ इस तरह रहा. अजमेर 23.5 डिग्री, जयपुर 24 डिग्री, कोटा 23.7 डिग्री, डबोक 22.2 डिग्री, बाड़मेर 25.6 डिग्री, जैसलमेर 23.5 डिग्री, जोधपुर 24.8 डिग्री, बीकानेर 22.9 डिग्री, चूरू 17.9 डिग्री, श्रीगंगानगर में 15.4 डिग्री रहा.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकती है. इस दौरान जहां करीब दो दर्जन जिलों में घना कोहरा छाने के साथ ही शीतलहर लोगों को परेशान करेगी. करीब आधा दर्जन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.