Tonk: आबकारी विभाग की ओर से शराब ठेकेदारों की जमीनों को नीलाम किए जाने के विरोध में लीकर कांट्रेक्टर यूनियन की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन से लौटकर जयपुर जा रहे यूनियन प्रदेशाध्यक्ष और संगठन मंत्री को शनिवार देर शाम टोंक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विरोध में रविवार को जिले के शराब ठेकेदार सदर थाने पहुंचे और इसका विरोध जताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं हाइवे से बूंदी जा रहे राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीना भी लिकर यूनियन पदाधिकारियों की सूचना पर सदर थाने पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी लेकर गिरफ्तार किए गए दोनों पदाधिकारियों को छोड़े जाने की बात कही.


इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने कहा कि लोकतंत्र में सबको विरोध दर्ज कराने का अधिकार है, लेकिन राज्य सरकार दमनकारी नीतियों पर उतर आई है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शराब ठेकेदारों की ओर से आबकारी विभाग की ओर से दिए गए लक्ष्य से कम शराब बिकने पर उनकी जमीन घर नीलाम करना, कहां का न्याय है. 


वहीं शराब ठेकेदारों ने बताया कि लिकर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष पंकज धनकड़ और संगठन मंत्री जयसिंह गुर्जर शनिवार को शराब ठेकेदारों की समस्याओं और शराब ठेकेदारों की जमीनें नीलाम करने के विरोध में ढोल बजाओ सरकार जगाओ आंदोलन में विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे, जिन्हें शनिवार देर शाम सरोली मोड़ से पकड़ कर पुलिस थाना सदर टोंक ले आई. इससे शराब ठेकेदारों में आक्रोश है. एएसपी भवानी सिंह राठौड़, डीएसपी समेत अतिरिक्त जाब्ता भी सदर थाने पर तैनात कर दिया गया. हालांकि सांसद मीणा से शांतिपूर्ण बातचीत होने नियमानुसार कार्रवाई के बाद पकड़े गए पदाधिकारियों को छोड़ने की बात पर मामला शांत हुआ.


भारत जोड़ो यात्रा में अड़चन का अंदेशा- फिर गिरफ्तारी
टोंक पुलिस की ओर से सरोली मोड़ से गिरफ्तार किए गए लिकर कांन्ट्रेक्टर यूनियन प्रदेशाध्यक्ष और संगठन मंत्री के गिरफ्तार को लेकर कई तरह चर्चाओं ने जोर पकड़ा है. शराब ठेकेदारों का मानना है कि उनियारा-नैनवां क्षेत्र के बार्डर से राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा गुजरने उनके ओर से किए आंदोलन का यात्रा में अड़चन की संभावना को देखते हुए उनके पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि उनका आंदोलन उनकी जायज मांगों को लेकर किया जा रहा है. इसके लिए राहुल गांधी ही नहीं प्रधानमंत्री तक अपनी मांग रखेंगे.


जिलाध्यक्ष विजय चांवला ने बताया कि कोरोनाकाल में शराब की लक्ष्य अनुरुप शराब नहीं बेचने पर पेनल्टी लगाने के बाद उसकी भरपाई नहीं होने पर सरकार और आबकारी विभाग की ओर से लाखों की पेनल्टियां लगा दी है. हमारी जमीन और मकान नीलाम किए जा रहे है. कई तरह के हमारे पास नोटिस आ रहे है, इन्हें निरस्त करने के लिए नैनवां में ढोल बजाओ सरकार जगाओ आंदोलन कर रहे है, लेकिन उनके पदाधिकारियों की गिरफ्तारी करना सरकार की दमनकारी नीति है. वहीं कोर्ट से दोनों पदाधिकारियों को जमानत मिलने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया.


यह भी पढ़ें - Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात


भवानी सिंह राठौड़, एएसपी, टोंक का कहना है कि लिकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में व्यवधान के इनपुट मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई की गई है. नियमानुसार गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को 24 घंटे में कोर्ट में पेश किया गया.


Reporter: Purshottam Joshi


खबरें और भी हैं...


12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस


Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा