Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात
Advertisement

Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात

Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव में कुल 295 बूथों पर मतदान होगा. उपचुनाव में 1 लाख 52 हजार 640 पुरुष मतदाता व 1 लाख 36 हजार 939 महिला सहित कुल 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता मतदान करेंगे. 

Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात

Sardarshahr By Election News: सरदारशहर उपचुनाव को लेकर रविवार को प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया था. सोमवार सुबह 8:00 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो कि शाम 5:00 बजे तक चलेगा. प्रशासन की माने तो चुनाव को लेकर कुल 3800 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमे पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. वहीं, संवेदनशील बूथों पर पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं. 72 संवेदनशील बूथों की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी. 

अधिकारियों ने बताया कि सरदारशहर उपचुनाव में कुल 295 बूथों पर मतदान होगा. उपचुनाव में 1 लाख 52 हजार 640 पुरुष मतदाता व 1 लाख 36 हजार 939 महिला सहित कुल 2 लाख 89 हजार 579 मतदाता मतदान करेंगे. इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. साथ ही, ईवीएम, वीवीपेट की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि सरदारशहर में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में है, जिनके भाग्य का फैसला सोमवार को मतदाता करेंगे. 

8 दिसंबर को उपचुनाव का परिणाम आएगा. सुरक्षा की दृष्टि से मुक्त मतदान करवाने के लिए थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई और डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने समय-समय पर पुलिस जवानों और आरएसी जवानों के साथ शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया था. वहीं, सोमवार सुबह 8 बजे से ही दिगत आनंद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार, डीएसपी नरेंद्र शर्मा, थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई सहित कई अन्य तहसीलों के भी पुलिस के आला अधिकारी मतदान बूथों पर डटे हुए हैं और पुलिस की ओर से बनाई गई स्पेशल पुलिस मतदान बूथों पर गश्त कर रही हैं.  

आपको बता दें कि कांग्रेस के अनिल शर्मा, भाजपा के अशोक पिंचा और आरएलपी के लालचंद मुंड के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. वही ओसवाल बड़ा पंचायती भवन में भाजपा प्रत्याशी अशोक पिंचा ने 9 बजे के लगभग मतदान किया, तो वही छिंपा धर्मशाला में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा ने अपना मतदान किया. दोनों ही प्रत्याशी मतदान से पहले मंदिर पहुंचे और भगवान से आशीर्वाद लिया. 

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news