Tonk news: वर्तमान समय में देश के हर राज्य हर जिले में नशे की मात्रा दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे आज के दौर के ज्यादातर युवा अलग-अलग तरह के नशे के शिकार हो रहे हैं जिससे उनके परिजनों और जान पहचान वालों को भी परेशानी होती है. नशीले पदार्थ का सेवन करने से कई तरह की खतरनाक बीमारियां होती हैं, और उसके बाद उन्हें मौत का शिकार होना पड़ता है. जिसको नशे की आदत लगी हो और वो उससे मुक्त होना चाहता हो तो उसके लिए भी कुछ तरीके हैं जिससे युवा पीढ़ी नशा मुक्त हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में नशे के बढ़ते दौर में राजस्थान के टोंक जिले में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है, जो अब युवाओं को अपने चपेट में पूरी तरह से लेता नजर आ रहा है, युवाओं में बढ़ती नशे की लत अब उनकी मौत का कारण भी बन रही है. हालात यह है कि टोंक जिले में नशा और उसके कारोबारी पूरी तरह से अपनी जड़ें जमा चुके हैं, आज टोंक शहर के सदर थाना इलाके में जब झाड़ियों में एक युवक की शव मिली तो इसकी सूचना लोगों तक पहुंचते ही लोगों में हड़कंप मच गया. 


यह भी पढ़ें- आज ही सुधार लें ये 9 गंदी आदतें, बदल जाएगी खुलेगा किस्मत का ताला


मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही एफएसएल टीम को बुलाया, और काफी देर जांच पड़ताल के बाद मौके से एक नशे का इंजेक्शन और कुछ सामान पुलिस को बरामद हुआ. जिसके बाद सदर थाना अधिकारी घनश्याम ने तुरन्त शव कब्जे में लेकर सआदत अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया और उस युवक की पहचान के प्रयास शुरू किए गए, कुछ घंटे की मशक्कत के बाद ही युवक की पहचान आदित्य उर्फ लाला यादव के रूप में हुई. 


थानाधिकारी घनश्याम ने बताया कि मौके पर मिले इंजेक्शन से पहली नजर में यही लगता है कि नशे की ओवरडोज की वजह से इस युवक की मौत हुई है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा. फिलहाल मामले की जांच पड़ताल जारी है.