Gogunda: उदयपुर शहर के आस-पास के इलाको में पिछले दिनों हुई भारी बारिश अब भी लोगों के लिए आफत की बारिश बनी हुई है. इस बारिश ने कई जगहों पर जमकर तबाही मचाई है तो कई क्षेत्र अब भी जलमग्न है. भारी बारिश के चलते कुछ ऐसे ही हाल शहर से सटे बेदला खुर्द ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम सबलपुरा के भी है, जहां के वाशिंदों और किसान भी बारिश की चपेट में आ गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारी बारिश और पानी की निकासी के लिए बनी कच्ची नहर में मलबा अधिक होने से यहां पानी करीब 250 बीघा से अधिक में बने खेतो में भर गया. पानी के खेतो में भरे जाने से खेतो में खड़ी फसल, पशुओं का चारा, सब्जी, मक्का और ज्वार की फसलें खराब हो गई. पिछले कई दिनों से पानी की निकासी नहीं होने से किसान और क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए है.


लोगों के आक्रोश को देखते हुए यूआईटी के अधिकारी और बड़गांव नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे. इस दौरान उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ और यूआईटी के अधिकारी ने करीब 6 घंटे तक पूरे क्षेत्र का सर्वे किया और पानी की निकासी के लिए रास्ते देखे. इस दौरान जेसीबी मशीन द्वारा पानी की निकासी के लिए प्रयास भी किया गया, लेकिन पानी अधिक क्षेत्र में भरा होने और जमीन कच्ची होने से जेसीबी मशीन फंस गई. 


यह भी पढ़ें - CM की मौजूदगी में रघु शर्मा ने कृषि मंत्री की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- वेटनरी स्टाफ क्यों हटाया गया


हालांकि काली मंगरी के पास एक जगह सीसी रोड और पक्की दीवार को हटाकर पानी की निकासी की गई है. अब यूआईटी की टीम ने पर्याप्त संसाधनों के साथ हाइवे पर स्थित वाग तालाब के पास से मलबा हटाकर पानी की निकासी का काम शुरु किया है. इसके अलावा सबलपुरा में स्थित कच्चे नाले तक पत्थर के मलबे से रास्ता बनाकर पानी निकासी का बंदोबस्त किया जाएगा. 


ग्रामीणों ने यूआईटी और जिला प्रशासन के अधिकारियों से इस पानी की निकासी के लिए स्थाई बंदोबस्त और किसानों की फसल बर्बाद होने से मुआवजे की मांग की है. पानी की निकासी के लिए किए गए प्रयास के दौरान नायाब तहसीलदार हेमंत, यूआईटी के रेवेन्यू इंस्पेक्टर गणपत शर्मा, पटवारी सुरपाल सिंह सोलंकी, बेदला खुर्द उपसरपंच निमित डांगी, हेमराज डांगी, वार्डपंच पप्पू गमेती, देवेंद्र पानेरी, हीरा लाल डांगी, विनोद गाछा सहित कई लोग मौजूद रहे.


उदयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


प्रियंका चोपड़ा ने कुछ ऐसे दिखाई अपनी बेटी की एक झलक, फैंस बोले- क्यूटनेस ओवरलोडेड


'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'


IAS टीना डाबी ने बाबा रामदेव समाधि पर किया अभिषेक, भादवा शुक्ल दूज पर लगी भक्तों की कतार