Dungarpur: डूंगरपुर जिले के संविदा विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक संघ नियमितीकरण की मांग को लेकर आज डूंगरपुर विधायक निवास पर पहुंचे जहां पर विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायकों ने कांग्रेस सरकार को अपना चुनावी घोषणा पत्र याद दिलाते हुए डूंगरपुर विधायक को ज्ञापन सौंपा. वहीं नियमितीकरण की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Dungarpur: पल्स पोलियो अभियान का प्रथम चरण शुरू, डीएम ने बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की


डूंगरपुर जिला संविदा विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र मेहता के नेतृत्व में जिले के विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक आज कलेक्ट्रेट मार्ग पर स्थित डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा के सरकारी निवास पर एकत्रित हुए. इस दौरान विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायकों ने डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा से मुलाकात की. 


इस मौके पर संविदा विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक संघ ने विधायक को बताया कि चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने सत्ता में आने पर उन्हें नियमित करने की बात कही थी लेकिन 3 साल बाद भी ये घोषणा आज तक पूरी नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि नियमित करने की मांग को लेकर वे लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन उनकी मांग की सुनवाई नहीं हो रही  है. 


उन्होंने बताया कि विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक सालों से 6 हजार के अल्प मानदेय पर अपनी सेवाए दे रहा है लेकिन 6 हजार के अल्प मानदेय से घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है. वही कई विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक अब ओवर एज भी हो गए है. 


ऐसे में संविदा विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक संघ ने डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को ज्ञापन देते हुए सीधे समायोजन कर नियमितीकरण की प्रक्रिया की पैरवी सरकार में करने की मांग की है. इधर संविदा विद्यार्थी मित्र और पंचायत सहायक संघ की मांग पर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मिलकर राहत पहुंचाने का आश्वासन विद्यार्थी मित्रों और पंचायत सहायकों को दिया है.


Reporter: Akhilesh Sharma