Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2425284
photoDetails1rajasthan

राजस्थान में भी है दुनिया का एक वेनिस, जहां पानी पर तैरता है शहर

Rajasthan News: राजस्थान के बहुत ही सुंदर प्रदेश है. वैसे तो दुनिया का वेनिस, इटली देश को कहा जाता है लेकिन आज हम आपको राजस्थान के उस शहर के बारे में बताएंगे, जिसको पानी पर तैरता वेनिस शहर के नाम से जाना जाता है. 

 

राजस्थान का वेनिस'

1/5
राजस्थान का वेनिस'

राजस्थान के उदयपुर शहर को 'वेनिस' शहर के नाम से जाना जाता है क्योंकि यह जगह पानी पर तैरती हुई दिखाई देती है. यहां के खूबसूरत कलाकृति इसकी शोभा बढ़ा देती है. 

सूरज को डूबते देख सकते हैं

2/5
सूरज को डूबते देख सकते हैं

उदयपुर शहर  में झील के किनारे सूरज को डूबते हुए देखा जा सकता है. इसके अलावा लेक पिकोला का आइलैंड,  सिटी पैलेस की सुंदर सजावट और पेंटिंग और तालाब के बीचो-बीच तैरता महल देखा जा सकता है. 

दुनियाभर से आते हैं पर्यटक

3/5
दुनियाभर से आते हैं पर्यटक

उदयपुर शहर में दुनियाभर से पर्यटक आते हैं, इसकी खूबसूरती उनका मन मोह लेती है. यहां पर आप सिटी पैलेस, फतह सागर झील, जगमंदिर, लेक पैलेस, बागौर की हवेली, उदय सागर झील, स्वरूप सागर झील, पिछोला झील, और रंगसागर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. 

बेस्ट वेंडिंग डेस्टीनेशन

4/5
बेस्ट वेंडिंग डेस्टीनेशन

यहां पर आप किले और महल भी देख सकते हैं. उदयपुर छुट्टियां मनाने के लिए एक बेस्ट जगह है. उदयपुर शहर को  बेस्ट वेंडिंग डेस्टीनेशन के रूप में जाना जाता है. 

परिणीती चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी

5/5
परिणीती चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी

उदयपुर शहर में परिणीती चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी हुई थी. वहीं, साल 2004 में रवीना टंडन ने उदयपुर को पहली बार वेडिंग डेस्टीनेशन के रूप में चुना था.