Udaipur News: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर उदयपुर में आयोजित हो रहे दो दिवसीय 'राजस्थान मेगा जॉब फेयर' का आज दूसरा दिन है. मेला सैंकड़ों युवाओं के लिए रोजगार की सौगात लेकर आया और मेले के पहले दिन किसी को सेल्स एंड मार्केटिंग मेनेजर, रिलेशनशीप ऑफिसर, कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी मिली, तो किसी का डिजिटल मार्केटिंग, केश ऑफिसर, रिसेप्शनिस्ट, कंस्ट्रक्शन टेक्नीशियन के पद पर अच्छी सैलेरी के साथ चयन हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रथम दिन बुधवार को लगभग 6700 अभ्यर्थी इंटरव्यू देने पहुंचे, जिनमें से 2800 अभ्यर्थियों का प्राथमिक तौर पर चयन हुआ. गुरुवार को अंतिम दिन भी इंटरव्यू और चयन का दौर चलेगा. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिरकत कर ऑफर लेटर वितरित करेंगे.


राजीव, कृतिका और सोनाली सहित कई युवाओं को मिली नौकरी
गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल द्वारा उदयपुर निवासी राजीव सारस्वत को वार्षिक 4 लाख 80 हजार रुपये का पैकेज दिया गया, तो उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत का इस अवसर के लिए आभार व्यक्त किया है. मेगा जॉब फेयर में पहुंची उदयपुर निवासी कृतिका जैन ने बताया कि उनका डिजायर एजूटेक एंड मेनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 लाख 50 हजार रुपये सालाना पैकेज पर चयन हुआ है. 


कृतिका ने कहा कि मेगा जॉब फेयर के लिए बहुत ही अच्छे इंतजाम किए गए, जिसके लिए वे राज्य सरकार के आभारी हैं. ऐसे ही मुकेश सोनी का रिलायंस जिओ में सालाना 5 लाख के पैकेज पर चयन हुआ है. सोनाली श्रीमाली को डिजायर एजूटेक एंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 3 लाख के पैकेज पर डिजिटल मार्केटिंग एक्जेकिटीव की पोस्ट पर ऑफर लेटर प्राप्त हुआ. इसी प्रकार सलूम्बर के करावली के राजेश और चित्तौड़गढ़ के रोनक बघेरवाल को 12-12 हजार रुपये मासिक सैलरी में शिफ्ट वाली सुपरवाइजर की नौकरी मिल गई. इन्हें छह महीने प्रशिक्षु के तौर पर रखने के बाद अनुभव के हिसाब से सैलरी बढ़ जाएगी.


मेगा जॉब फेयर में नौकरी की उम्मीद लिए प्रदेशभर से युवा पहुंचे है. राज्य के पूर्वी छोर भरतपुर से लोकेश कुमार, दौसा से कमलेश बैरवा और जयपुर से संदीप कुमार जॉब फेयर में पहुंचे. लोकेश कुमार ने बताया कि जयपुर और बीकानेर में हुए जॉब फेयर में कई युवाओं की नौकरी लगने की जानकारी मिली, तो वह भी जॉब की तलाश में उदयपुर पहुंचा और यहां आकर उसकी उम्मीद भी पूरी हुई और उसे गुड़गांव बेस्ड मू-फार्म प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी मिल गई है. 


यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत


उसे उसके घर के नजदीक भरतपुर में ही 20 हजार महीना तनख्वाह, पेट्रोल और इंसेंटिव के साथ जॉब ऑफर की गई है. दौसा से पहुंचे कमलेश बैरवा का भी प्रतिमाह 15 हजार की सैलरी पर चयन हुआ है. ऐसे ही यहां आए अनेक युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए. जॉब फेयर के दीश की 70 कम्पनियों ने अपने स्टोल लगाए है, जहां 15 हजार रोजगार दिए जाने है.


खबरें और भी हैं...


राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर


अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट


Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं