close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बानसूर: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर शिविर का आयोजन, बताया गया योग का महत्व

एक कार्यक्रम में जयपुर (ग्रामीण) बीजेपी प्रभारी शशिकांत बोहरा ने कहा कि बाबा रामदेव के का कारण योग को देश और दुनिया में अलग पहचान मिली.

बानसूर: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर शिविर का आयोजन, बताया गया योग का महत्व
प्रशिक्षकों ने योग के महत्व को लोगों को बताया. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: बानसूर में 21 जून को 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर कई जगहों पर योग शिविर का आयोजन किया गया था. इस दौरान एक कार्यक्रम में जयपुर (ग्रामीण) बीजेपी प्रभारी शशिकांत बोहरा ने कहा कि बाबा रामदेव के का कारण योग को देश और दुनिया में अलग पहचान मिली. जिसके बाद बीजेपी की सरकार आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयास के कारण यूएन ने 21 जून को अंतराष्ट्रीय़ योग दिवस के रुप में मनाने का निर्णय लिया. 

बोहरा ने कहा कि आज पूरे भारत में गली गली गांव गांव ढाणी ढाणी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. जिसमें हर आयु वर्ग के लोग अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान मौजूद प्रशिक्षकों ने योग के महत्व को लोगों को बताया. प्रशिक्षकों ने कहा कि योग करने से आदमी निरोग होता है और योग करने से मन की शुद्धि होती है. इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को केवल आज ही नहीं बल्कि हर दिन योग करना चाहिए. इस मौके पर प्रशिक्षकों ने योगासन की अलग अलग मुद्रा से अवगत कराया.