Rakesh Tikait: मुजफ्फरनगर के टिकैत बंधुओं ने कुछ दिन शांत रहने के बाद फिर से आंदोलन (Farmers Protest) की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए उन्होंने मुद्दे भी छांट लिए हैं. बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने दावा किया कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने जो वादे किए थे, वे अब तक पूरे नहीं हुए हैं. इसलिए किसानों को फिर से बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मुफ्त बिजली का दावा हवा-हवाई साबित'


राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि बिजली समस्या विकराल रूप धारण ले कर रही है. किसानों के नलकूपों पर मीटर लगाए जा रहे हैं. मुफ्त बिजली दिए जाने का वायदा हवा-हवाई साबित हो रहा. किसानों को समय से गन्ना भुगतान नहीं हो रहा. असेंबली चुनाव से पहले सरकार ने किसानों से अनेक वादे किए थे, लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं किया है. 


ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme Protest: अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में बिहार में जमकर बवाल, कई शहरों में आगजनी और प्रदर्शन


'किसानों की फसलें सस्ते में लूटी जा रहीं'


टिकैत (Rakesh Tikait) ने आरोप लगाया कि देश में किसानों की फसलें सस्ते में लूटी जा रही हैं. सरकार का एमएसपी बढ़ाने का मैकेनिज्म भी ठीक नहीं है. देश में पिछले 8 साल में 16 करोड़ युवा बेरोजगार हो चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, लेकिन रोजगार नहीं मिल रहा है. राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते देश गरीबी और मजदूरों की बड़ी कालोनी बनता जा रहा है. 


ये भी पढे़ं- Indian Railway's: टक्कर से पहले खुद रुक जाएंगी ट्रेनें! सबसे पहले इस रूट को 'कवच' से लैस करेगा भारतीय रेलवे


'हरिद्वार में शुरू हुई बीकेयू की पंचायत'


बीकेयू (BKU) प्रवक्ता ने कहा कि इन मुद्दों को लेकर 16 से 18 जून तक हरिद्वार में उनके संगठन की ओर से किसान पंचायत हो रही है. जिसमें देशभर से सैकड़ों किसान भाग लेने के लिए पहुंचे हैं. इसके बाद बिजली के मुद्दे पर 27 जून को मेरठ में पावर कारपोरेशन के एमडी कार्यालय पर पंचायत होगी. राकेश टिकैत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में केवल वोट के लिए काम हो रहा है.


'एकपक्षीय बुलडोजर कार्रवाई न हो'


टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि कुछ जगहों पर बुलडोजर चल रहा है. यह कार्रवाई एक पक्षीय नहीं होनी चाहिए. सरकार को इस बारे में विचार करना चाहिए कि दंगे के हालात आखिर क्यों पैदा हुए? अगर सरकार शुरू में ही एक्शन लेती तो ये सब हालात पैदा नहीं होते. उन्होंने कहा कि सरकार को विनाश के बजाय विकास का मॉडल तैयार करना चाहिए और शिक्षा-स्वास्थ्य पर ज्यादा काम होना चाहिए. 



LIVE TV