अब Facebook पर Reels डालने से बरसेगा पैसा! कमाई करना हुआ और आसान, झूम उठे क्रिएटर्स
Advertisement
trendingNow12457085

अब Facebook पर Reels डालने से बरसेगा पैसा! कमाई करना हुआ और आसान, झूम उठे क्रिएटर्स

कंपनी इन तीन तरीकों को एक में मिला रही है. इससे क्रिएटर्स को पैसे कमाना आसान हो जाएगा. पहले क्रिएटर्स को इन-स्ट्रीम एड्स, रील्स पर एड्स और परफॉर्मेंस बोनस के जरिए पैसे कमाने के लिए अलग-अलग आवेदन करने होते थे.

अब Facebook पर Reels डालने से बरसेगा पैसा! कमाई करना हुआ और आसान, झूम उठे क्रिएटर्स

मेटा फेसबुक पर पैसे कमाने के तरीके बदल रहा है. अब, क्रिएटर्स को तीन अलग-अलग तरीकों से पैसे कमाने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी इन तीन तरीकों को एक में मिला रही है. इससे क्रिएटर्स को पैसे कमाना आसान हो जाएगा. पहले क्रिएटर्स को इन-स्ट्रीम एड्स, रील्स पर एड्स और परफॉर्मेंस बोनस के जरिए पैसे कमाने के लिए अलग-अलग आवेदन करने होते थे. अब, उन्हें केवल एक बार आवेदन करना होगा.

मेटा ने बताया है कि उसने पिछले एक साल में रचनाकारों को उनके रील्स, वीडियो, फोटो और पोस्ट के लिए 2 बिलियन डॉलर से ज़्यादा दिए हैं. लेकिन कंपनी ने यह भी कहा कि क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म पर जितना कमा सकते हैं, उतना नहीं कमा पा रहे हैं. उनमें से सिर्फ एक तिहाई ही मेटा के ज्यादा से ज्यादा तरीकों से पैसे कमा रहे हैं.

क्या है बदलाव?

नया तरीका पहले जैसे ही काम करेगा. रचनाकारों को अपने रील्स, लंबे वीडियो, फोटो और पोस्ट में विज्ञापनों से पैसे मिलेंगे. यह भी पहले जैसा ही होगा कि रचनाकार जितना अच्छा काम करेगा, उतना ही पैसे कमाएगा. इसके अलावा, मेटा रचनाकारों को एक नया टूल देगा, जिससे वे अपने रील्स, वीडियो, फोटो और पोस्ट से कितना कमा रहे हैं, यह देख सकेंगे. इससे रचनाकारों को पता चलेगा कि कौन से वीडियो और पोस्ट से ज्यादा पैसे मिल रहे हैं. पहले हर तरीके से पैसे कमाने के लिए अलग-अलग टूल थे.

कैसे करें अप्लाई?

नया तरीका अभी ट्रायल पर है और अगले साल तक ऐसा ही रहेगा. मेटा इस हफ्ते 10 लाख रचनाकारों को इस ट्रायल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेगा. ये वो रचनाकार हैं जो पहले से ही फेसबुक पर पैसे कमा रहे हैं. आने वाले महीनों में मेटा और लोगों को आमंत्रित करेगा. रचनाकारों को इस ट्रायल में शामिल होना ज़रूरी नहीं है. लेकिन जो लोग शामिल होना चाहेंगे, उन्हें फेसबुक के पुराने तरीकों से पैसे नहीं कमा पाएंगे. अगर आप इस नए तरीके में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन आपको अभी तक आमंत्रण नहीं मिला है, तो आप फेसबुक के कंटेंट मोनेटाइज़ेशन पेज पर जाकर अपनी इच्छा बता सकते हैं.

Trending news