Maharashtra Politics: महाराष्‍ट्र में आ रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एक तबके से ये आवाज उठ रही है कि चाचा-भतीजे की जोड़ी यानी शरद पवार और अजित पवार को एक बार फिर एक साथ आना चाहिए. इस पर  पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने सोमवार को कहा कि वह और उनके भतीजे अजित पवार परिवार के रूप में साथ-साथ हैं. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि अजित एक अलग राजनीतिक दल का नेतृत्व कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद पवार ने तटीय कोंकण क्षेत्र के चिपलून में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “घरत तारि एकत्रच आहेत (कम से कम घर में हम एक साथ हैं).” वह “राज्य के विभिन्न वर्गों” की इस मांग से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि चाचा-भतीजे की जोड़ी को एक बार फिर साथ आना चाहिए.


चिराग पासवान की पार्टी ने बिहार में लिया यू-टर्न, नीतीश पर पड़ेगा असर!


अजित पवार ने पिछले साल जुलाई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से बगावत की थी तथा एकनाथ शिंदे नीत महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यंत्री के रूप में शामिल हो गए थे. हाल के समय में उनके सत्तारूढ़ गठबंधन में बने रहने को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. अजित पवार की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि उनका अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती में चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ाने का फैसला गलत था, शरद पवार ने कहा, “वह एक अलग पार्टी में हैं. हम किसी अन्य पार्टी के फैसलों पर टिप्पणी क्यों करें?”


विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) के मुख्यमंत्री पद के चेहरे से जुड़े सवाल पर शरद पवार ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि फिलहाल यह कोई जरूरी मुद्दा है."


'इस बात की गारंटी नहीं कि हम चौथी बार आएं लेकिन'...गडकरी की बात ने सबको हंसा दिया


एमवीए में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार (राकांपा-एसपी), कांग्रेस और शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) शामिल हैं. राकांपा (एसपी) प्रमुख ने कहा कि आपातकाल के बाद जब चुनाव हुए तो मतदान से पहले प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में मोरारजी देसाई के नाम का खुलासा नहीं किया गया था.


उन्होंने कहा, "हमारा (एमवीए का) प्रयास समाजवादी पार्टी (सपा) और पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी जैसी अन्य पार्टियों की मदद से महाराष्ट्र में एक प्रगतिशील सरकार का विकल्प देना है." शरद पवार ने कहा, "हमने महसूस किया ​​है कि महाराष्ट्र के लोगों ने आगामी चुनाव में हमें (एमवीए) मौका देने का मन बना लिया है."


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने के लिए खराब गुणवत्ता वाले घी का इस्तेमाल किया गया था, जिसमें जानवरों की चर्बी मिली हुई थी, शरद पवार ने कहा, "अगर कुछ मिलाया गया था तो यह बहुत गलत है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए."


(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)