Tamil Nadu News: आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और तीन अन्य लोगों को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की बुधवार को तमिलनाडु में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि  खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की गई और पायलट ने नेविगेट करने में कठिनाई की शिकायत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इरोड जिले के उकिनियिन आदिवासी बस्ती में यह आपातकालीन लैंडिंग की गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कदम्बुर पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं.आध्यात्मिक गुरु बेंगलुरु से तिरुपुर की यात्रा कर रहे थे.


एक घंटे बाद हेलीकॉप्टर ने फिर भरी उड़ान
हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों में उनके दो सहायक और पायलट थे. एक घंटे बाद मौसम में सुधार होने पर हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी. 


कौन हैं श्री श्री रविशंकर 
बता दें श्री श्री रविशंकर एक आध्यात्मिक गुरु हैं. 1970 के दशक के मध्य से, उन्होंने ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन के संस्थापक महेश योगी के तहत एक प्रशिक्षु के रूप में काम किया. 1981 में, वे ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन (टीएम) से अलग हो गए और आर्ट ऑफ़ लिविंग फाउंडेशन की स्थापना की. 


आर्ट ऑफ़ लिविंग फ़ाउंडेशन एक स्वयंसेवक-आधारित, मानवतावादी और शैक्षिक गैर-सरकारी संगठन (NGO) है. आर्ट ऑफ़ लिविंग फाउंडेशन के 180 देशों में केंद्र हैं. आर्ट ऑफ़ लिविंग सांस लेने की तकनीक, ध्यान और योग पर आधारित कई तनाव-उन्मूलन और आत्म-विकास कार्यक्रम आयोजित करता है. 


(इनपुट- एजेंसी)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं