महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दशहरा उत्सव का अलग ही महत्व है.  बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गुहमंत्री अमित शाह कल (मंगलवार) को बीजेपी नेता और महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे के आयोजित दशहरा रैली को संबोधित करेंगे.अमित शाह यहीं से महाराष्ट्र के प्रचार का शुभारंभ करेंगे. इस कारण इस दशहरा रैली पर सबकी नजर रहेगी. बीड के पाटोदा तहसील के सावरगाव में संत भगवान बाबा के जन्मगांव में तीन साल से दशहरा रैली का आयोजन होता है. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे इस दशहरा रैली से राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन करती आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


समूचे महाराष्ट्र से उनके समर्थक इस रैली के लिए आते है. पंकजा मुंडे के पिता और दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे इस दशहरा रैली से अपना  शक्ति प्रदर्शन करते थे. हालांकि भगवानगड पर यह रैली आयोजित करते थे. इसी परंपरा को पंकजा मुंडेआगे बढ़ा रही है. लेकिन पंकजा सावरगाव जो भगवान बाबा का जन्म गांव है वहाँ इस रैली का आयोजन करती है.


रैली का स्थान बदला है लेकिन पंकजा मुंडे ने पिता कि पंरपरा को आगे बढ़ाया है. पिछले 3 साल से सावरगाव में इस पंकजा इस दशहरा रैली का सावरगाव में आयोजन करती आ रही हैं. इस साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मौके पर दशहरा आया है. ऐसे में इस रैली का महत्व और बढ़ गया है. उसी के मद्देनजर अमित शाह इस रैली को संबोधित करेंगे. सावरगाव में इस रैली में एक लाख से अधिक लोगों के जुटने का दावा पंकजा के समर्थक कर रहे हैं.