मुंबई: जेट एयरवेज के एक वरिष्ठ तकनीशियन ने महाराष्ट्र के पालघर में अवसाद की वजह से कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. कर्मचारी कैंसर से पीड़ित था. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि 45 वर्षीय शैलेष सिंह शुक्रवार की शाम में नालासोपारा ईस्ट में स्थित अपनी चार मंजिला इमारत से छलांग लगा दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेट एयरवेज स्टाफ एंड एम्पलॉइज एसोसिएशन ने बताया कि सिंह ‘आर्थिक दिक्कतों’ का सामना कर रहे थे, क्योंकि परिचालन बंद करने वाले जेट एयरवेज ने कई महीनों से अपने कर्मचारियों का वेतन अदा नहीं किया था. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वह कैंसर से पीड़ित हैं और उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी. प्राथमिक तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि बीमारी की वजह से वह अवसाद में थे.’


एसोसिएशन ने दावा किया कि एयरलाइन द्वारा परिचालन बंद करने के बाद कर्मचारी की आत्महत्या का यह पहला मामला है. सिंह के परिवार में पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं. उनका एक बेटा जेट के संचालन विभाग में कार्यरत है. पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया है.


तुलिंजी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक डेनियल बेन से कहा, "शैलेश सिंह कैंसर से पीड़ित थे और गहरी पीड़ा में थे. इस हफ्ते की शुरुआत में कीमो थेरेपी के बाद उन्हें एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. उन्होंने शुक्रवार अपराह्न् अपनी जीवन लीला समाप्त की." एक सवाल के जवाब में बेन ने कहा कि पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि जेट संकट के कारण सिंह का परिवार किसी तरह के वित्तीय संकट का सामना कर रहा है.


input: Bhasha/IANS