नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के हालत सामान्‍य हो गए हैं. शनिवार को पूरी कश्‍मीर घाटी में बीएसएनएल ने अपनी लैंडलाइन फोन सेवाएं बहाल कर दी हैं. हालांकि अभी पूरी घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बहाल नहीं हुई हुई हैं. श्रीनगर के सिविल लाइंस इलाके में लगी पाबंदी को हटा दिया गया है. शहर के राजबाग, जवाहरनगर, संतनगर, हैदरपुरा, पीरबाग और एयरपोर्ट से लेकर राजबाग तक कोई पाबंदी नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में अब भी प्रतिबंध जारी है. नौहट्टा, खानयार, सफाकदल, मैसूमा, क्रॉलखुड, और सौरा समेत कई इलाकों में प्रतिबंध अब भी जारी हैं. कश्‍मीर घाटी में 19 अगस्‍त यानी शनिवार से स्‍कूल कॉलेज खोलने का फैसला लिया गया है. हालांकि यह इलाके के हालात पर निर्भर करेगा. सोमवार से ही हालात को देखते हुए सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी पूरी तरह बहाल हो जाने की उम्‍मीद है.


देखें LIVE TV


शनिवार को कश्‍मीर घाटी में हालात तो सामान्‍य हैं. लेकिन अभी वहां के मुख्‍य बाजार पूरी तरह से नहीं खुले हैं. दक्षिणी कश्‍मीर के इलाकों में सुरक्षा को देखते हुए अब भी प्रतिबंध लगे हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि हालात की समीक्षा करते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.