Rajasthan live News: पैराओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनी लेखरा पहुंची जयपुर, परिजनों ने किया भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2419875

Rajasthan live News: पैराओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनी लेखरा पहुंची जयपुर, परिजनों ने किया भव्य स्वागत

राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. बीसलपुर बांध को लेकर प्रशासन की लापरवाही अब तीन जिले भुगतेंगे. वहीं खजूरवाला में नाबालिक बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है .

Rajasthan live News: पैराओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनी लेखरा पहुंची जयपुर,  परिजनों ने किया भव्य स्वागत
LIVE Blog

Rajasthan live News, 8 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. बीसलपुर बांध को लेकर प्रशासन की लापरवाही अब तीन जिले भुगतेंगे. वहीं खजूरवाला में नाबालिक बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दन्तोर पुलिस थाने में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

08 September 2024
20:11 PM

जयपुर
पैराओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनी लेखरा पहुंची जयपुर
महिला स्टैंडिंग 10 मीटर रायफल में जीता गोल्ड मेडल 
टोकियो में आयोजित हुई प्रतियोगिता में रचा इतिहास 
जयपुर पहुंचने पर परिजनों किया स्वागत
अवनी के परिजनों व सोसायटी वालो ने किया स्वागत

15:08 PM

Rajasthan live News: #Hanumangarh #Tibbi 29वीं जिला स्तरीय स्कूली 17 व 19 वर्षीय महिला-पुरुष चार दिवसीय टेबल टेनिस खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन. पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि कुलवंत सुथार,वाइस चेयरमैन एडवोकेट विरेंद्र सिंह राठौड़ ने किया शुभारंभ. राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय में आयोजित हो रही प्रतियोगिता. राजकीय उमावि रानीखेड़ा व सुरेवाला के मध्य खेला गया उद्घाटन मैच. प्रतियोगिता के जिला प्रभारी आशु कुमार ने वॉलीबाल नेशनल खिलाड़ी म्हाले खां,दिनेश अग्रवाल,पार्षद समुद्र सिंह,जसवंत सिंह आदि रहे मौजूद,प्रधानाचार्य जगदीश कुमार भाटी ने अतिथियों व खिलाड़ियों का जताया आभार. 

14:50 PM

Rajasthan live News: दौसा जिला में पिछले 48 घंटे से रुक रुककर बारिश का दौर जारी. कलेक्ट्रेट परिसर में दो पेड़ हुए जमीदोज. हालांकि, रविवार के अवकाश के चलते नहीं थी लोगों की आवाजाही. नहीं तो हो सकता था बड़ा हादसा. हालांकि, पेड़ों के बीच फंसी एक गाय, जिसे सिविल डिफेंस की टीम निकालने में जुटी. कलेक्ट्रेट में प्रवेश के मुख्य रास्ते में गिरे पेड़. कलेक्ट्रेट पोर्च से चंद कदम की दूरी पर हुआ हादसा.

14:39 PM

Rajasthan live News: बूंदीः भारी बारिश के चलते शहर की विभिन्न कॉलोनी में भरा पानी. सभापति सरोज अग्रवाल व आयुक्त के निर्देश पर नगर परिषद टीम ने पहुंचकर की पानी की निकासी. शहर के सेक्टर नं 2 में पानी भराव. क्षेत्र में JCB की मदद से पानी की निकासी का कार्य किया गया. शहर के वार्ड नं 24 इंद्रप्रस्थ कालोनी, लक्ष्मी विहार ,छत्रपुरा रोड आदि क्षेत्र में पानी की निकासी की सफाई निरीक्षक राजकुमार सांगेला आकाश जावा , ,महेश कलोशिया आदि रहे मौजूद.

14:36 PM

Rajasthan live News: ब्यावर - दूध की दुकान में हुई चोरी. चोरों ने दुकान का दरवाजा तोड़कर किया भीतर प्रवेश. दुकान में रखी अलमारी का ताला तोड़कर 18 हजार की नकदी पर अज्ञात चोरों ने किया हाथ साफ. पीड़ित गौरव सक्सेना ने दी सिटी थाना पुलिस को शिकायत. शहर के चांग गेट स्थित पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर है रोशन दूध भंडार. 

14:31 PM

Rajasthan live News: मसूदा पुलिस को मिली बड़ी सफलता. अंतराजीय चोर गिरोह का हुआ खुलासा. कुछ महीनो पहले बंदूक की नोक पर दी थी लूट की वारदात को अंजाम. एक आरोपी को किया गिरफ्तार. मसूदा सीओ सजन सिंह ने दी जानकारी. 

14:26 PM

Rajasthan live News: धौलपुर: जिले के बोथपुरा गांव में पार्वती नदी में चार बालिकाओं के बह जाने के मामले में, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जताया दुःख. एक्स पर किए गए पोस्ट में कहा कि धौलपुर में पार्वती नदी में चार बच्चियों के डूब जाने का समाचार हृदय विदारक है. परिजनों की मनोस्थिति इस समय अत्यंत विकट होगी. मैं उन्हें संयम और सामर्थ्य प्राप्त होने की प्रार्थना करता हूँ. जानकारी मिली है कि घटनास्थल पर प्रशासन आपरेशन में लगा है. ईश्वर कृपा करें.

11:31 AM

Rajasthan live News: बिहार डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बालाजी दौरा

 
बिहार डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बालाजी दौरा. सपरिवार किए मेंहदीपुर बालाजी के दर्शन. भैरव बाबा और प्रेतराज सरकार के भी लगाई ढोक. डिप्टी सीएम बोले बिहार राजस्थान और देश करे तरक्की देश आगे जाए और सुपर पावर बने. मेंहदीपुर बालाजी में मेरी गहरी आस्था है. ऐसे में बालाजी महाराज का आशीर्वाद लेने आया हूं.
10:53 AM
Rajasthan live News: गोगुंदा में लव जिहाद के मामला, आरोपी तौफीक हिरासत में
 

उदयपुर गोगुंदा से की बड़ी खबर. गोगुंदा में लव जिहाद के मामला में थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत को मिली बड़ी सफलता. पुलिस ने आरोपी तौफीक को लिया हिरासत में. नाबालिक लड़की को गुजरात से किया दस्तीयाब. पुलिस दोनों को उदयपुर लेकर पहुंची. आरोपी तौफीक हिंदू समाज के नाबालिक लड़की को लेकर भागा था. लड़की की मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने की कार्रवाई.

10:17 AM

Rajasthan live News: जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा

जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा. केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सर्किट हाऊस कर रहे आमजन से मुलाकात, आईजी व कलेक्टर से की मीटिंग के बाद शेखावत एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना. हवाई मार्ग से शेखावत जाएंगे दिल्ली.

10:17 AM

Rajasthan live News: जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा

जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा. केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सर्किट हाऊस कर रहे आमजन से मुलाकात, आईजी व कलेक्टर से की मीटिंग के बाद शेखावत एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना. हवाई मार्ग से शेखावत जाएंगे दिल्ली.

10:17 AM

Rajasthan live News: जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा

जोधपुर केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री शेखावत का जोधपुर दौरा. केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सर्किट हाऊस कर रहे आमजन से मुलाकात, आईजी व कलेक्टर से की मीटिंग के बाद शेखावत एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना. हवाई मार्ग से शेखावत जाएंगे दिल्ली.

09:55 AM

Rajasthan live News: जकोपुर गांव में बाघ घुसने से फैली दहशत

अलवर के जकोपुर गांव में बाघ घुसने से फैली दहशत. 
सरिस्का के बफर जोन वाला किला से निकला बाघ ST 2303 गांव में घुसा.
सरिस्का बफर जोन के रेंजर शंकर सिंह शेखावत जेसीबी की मदद से बाघ को ढूंढ रहे.
शाम को अंधेरे में 7:30 बजे के करीब एक खेत से दूसरे खेत में भागता नजर आया बाघ.

09:19 AM

Rajasthan live News: खजूरवाला में नाबालिक के साथ दुष्कर्म

खजूरवाला में नाबालिक के साथ दुष्कर्म.
14 वर्षीय बालिका को अगवा कर किया रेप.
10 वीं क्लास में पढ़ने वाली बालिका को स्कूल के रास्ते से किया अगवा
अगवा कर मकान में ले जाकर किया रेप
दन्तोर निवासी राजू सिंह के खिलाफ मामला हुआ दर्ज
दन्तोर पुलिस व FSL टीम ने घटना स्थल से जुटाए साक्ष्य
दन्तोर थानाधिकारी जेठाराम मेघवाल कर रहे है मामले की जांच

08:13 AM

Rajasthan live News: गोरम घाट मीटर गेज रेलवे लाइन पर लगातार गिर रहे पत्थर और चट्टानें

मारवाड़ जंक्शन गोरम घाट मीटर गेज रेलवे लाइन पर लगातार गिर रहे पत्थर और चट्टानें. रेल प्रशासन ने दो दिनों तक ट्रेनों का संचालन किया बंद. मारवाड़ जंक्शन से कामलीघाट तक चलने वाली मिटर गेज की ट्रेनों को किया रद्द. उत्तर पश्चिम रेलवे के निर्देश से गाड़ी संख्या 09695 मारवाड़ कामलीघाट एवं गाड़ी संख्या 9696 किया रद्द. गोरमघाट के निकट पुल संख्या 31 6 7 पर लगातार गिर रहे पत्थर और चट्टानें. ट्रेक से पत्थर हटाने के बाद अजमेर से क्रेन आज पहुंचेगी गोरमघाट, गोरमघाट में 6 दिनों से हो रही भारी बरसात के चलते गिर रही चट्टानें और पत्थर.

08:12 AM

Rajasthan Live News: आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे गणेश जी
आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे गणेश जी
मोती डूंगरी गणेश मंदिर से रवाना होगी शोभायात्रा
गढ़ गणेश मंदिर पर होगा यात्रा का समापन
शोभा यात्रा में शामिल होगा शाही लवाजमा
90 से अधिक झांकी सजाई जाएगी
शहर के विभिन्न स्थानों पर शोभायात्रा का होगा स्वागत

07:25 AM

Rajasthan Live News: जोधपुर में नाड़ी में डूबने से दो बच्चों की मौत
जोधपुर के ओसियां में नाड़ी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक खेलने के दौरान एक बच्चे को प्यास लगी थी. पास बनी नाड़ी पर एक बच्चा पानी पीने गया था. पानी पीने के दौरान अचानक पैर फिसलने से बच्चा नाड़ी में गिर गया.  दूसरे ने अपने दोस्त को बचाव के लिए नाड़ी में कूद गया.  पानी गहरा होने के कारण दोनों बच्चों की हुई डूबने से मौत हो गई.

 

06:33 AM

Rajasthan Live News: बीसलपुर बांध खोलने को लेकर प्रशासन ने कर दी ये बड़ी गलती

बीसलपुर बांध से एक दिन में जयपुर, टोंक और अजमेर शहरों के 50 दिन का पानी बह गया, जो अफसरों और नेताओं की लापरवाही के कारण हुआ। बांध के ओवरफ्लो होने से शुक्रवार को 20 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जो इन तीनों शहरों के लिए 50 दिन की पेयजल सप्लाई के बराबर है। इस घटना से ईसरदा बांध भी खाली हो गया है.

 

Trending news