लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा मानसून सत्र (Monsoon Session) के दूसरे दिन देवरिया सदर सीट से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह (Janmejai Singh) के निधन पर शोक सभा आयोजित की गई.  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत पूरी कैबिनेट ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सर्वदलीय बैठक में आज सदन की कार्यवाही को यहीं स्थगित करते हुए शनिवार को सत्र की कार्यवाही आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सत्र के पहले दिन गुरुवार को भी सदन के दिवंगत तीन पूर्व सदस्यों और कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले सरकार के दो मंत्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. आपको बता दें कि आज सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार ने 17 विधेयक को सदन में पेश करने की तैयारी की थी. इनमें सार्वजनिक और निजी संपत्ति अध्यादेश की क्षति की वसूली, गौ-हत्या रोकथाम (संशोधन) अध्यादेश और सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी नियंत्रण अध्यादेश था. 


ये भी पढ़ें:- J&K: पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 मकान क्षतिग्रस्त, BSF ने दिया मुहतोड़ जवाब


गौरतलब है कि विधायक जन्मेजय सिंह को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें तुरंत लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 75 वर्ष के जन्मेजय सिंह ही हालत बिगड़ता देख डॉक्टरों ने उन्हें राममनोहर लोहिया मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया, यहीं उनकी इलाज के दौरान की ही मत्यु हो गई. बता दें कि वे विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने के लिए ही लखनऊ आए थे. इससे करीब 4 महीने पहले भी जन्मेजय सिंह को माइनर अटैक पड़ा था. 


LIVE TV