नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर गुरुवार को दिल्ली मेट्रों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है और मेट्रो सेवा समय से पहले बंद हो जाएगी. ग्रीन लाइन (Green Line Metro) को छोड़कर बाकी सभी दिल्ली मेट्रो रूट में टर्मिनल स्टेशनों से आखिरी ट्रेन रात 10 बजे रवाना होगी. आमतौर पर मेट्रो की आखिरी ट्रेन अपने टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे तक निकलती हैं.


टर्मिनल स्टेशन से ट्रेन निकलने के टाइम में किया गया बदलाव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DMRC ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ‘दिवाली के मौके पर 4 नवंबर को दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे तक रवाना होगी.’ बता दें कि टर्मिनल मेट्रो स्टेशन वो स्टेशन होते हैं, जहां यात्रा समाप्त होती है और फिर ट्रेन वहां से रवाना होती है. ग्रीन लाइन दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की पांचवीं लाइन है और यह इंद्रलोक/कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) स्टेशन तक सेवा देती है.


यह भी पढ़ें: तांत्रिक क्रियाओं के लिए उल्‍लुओं पर नजर! बचाने के लिए प्रशासन ने लिया ये फैसला


ग्रीन लाइन पर 9 बजे ही रवाना होगी आखिरी ट्रेन


दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने बताया कि दिवाली पर दिन में बाकी दिनों की तरह ही मेट्रो ट्रेन नियमित समय से सभी लाइनों पर चलेगी. अधिकारियों ने बताया कि ग्रीन लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से अंतिम ट्रेन सेवा संशोधित समय-सारिणी के अनुसार ही रहेंगी. यहां प्लेटफॉर्म पर निर्माण कार्य की वजह से पिछले कुछ महीनों से संशोधित समय-सारिणी लागू है.


यह भी पढ़ें: 1990 में जय श्रीराम बोलना होता था अपराध, रामभक्तों पर चली थी गोलियां: CM योगी आदित्यनाथ


ग्रीन लाइन पर पहले से लागू है यह समय सारिणी


संशोधित समय-सारिणी के अनुसार ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से इंद्रलोक स्टेशन के बीच सेवा देने वाली अंतिम ट्रेन रात 9 बजे रवाना होगी. ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से कीर्तिनगर की अंतिम सेवा रात 9 बजकर 10 मिनट, इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह सेवा रात 9 बजकर 30 मिनट, कीर्तिनगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह तक अंतिम सेवा रात 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी.


LIVE TV