Diwali 2021: तांत्रिक क्रियाओं के लिए उल्‍लुओं पर नजर! बचाने के लिए प्रशासन ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11020633

Diwali 2021: तांत्रिक क्रियाओं के लिए उल्‍लुओं पर नजर! बचाने के लिए प्रशासन ने लिया ये फैसला

देश-दुनिया में गुरुवार को हिंदुओ का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली मनाया जाएगा. इस दिन कुछ लोग उल्लुओं को पकड़कर उन पर तंत्र क्रिया (Diwali Tantra Kriya on Owls) भी करते हैं. 

फाइल फोटो

हरिद्वार: देश-दुनिया में गुरुवार को हिंदुओ का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली मनाया जाएगा. इस त्योहार पर सभी लोग घर-मंदिरों में पूजा पाठ कर अपने परिवार और देश की समृद्धि की कामना करते हुए पूजा पाठ करते है. इस दिन कुछ लोग उल्लुओं को पकड़कर उन पर तंत्र क्रिया (Diwali Tantra Kriya on Owls) भी करते हैं. 

  1. दिवाली पर तांत्रिक क्रिया भी करते हैं कुछ लोग
  2. तंत्र क्रिया के लिए किया जाता है उल्लू का शिकार
  3. सभी वन कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द

दिवाली पर तांत्रिक क्रिया भी करते हैं कुछ लोग

मान्यताओं के अनुसार दिवाली (Diwali 2021) का यह त्योहार तांत्रिक क्रियाओं (Diwali Tantra Kriya on Owls) के लिए भी शुभ माना जाता है. इस त्योहार पर तांत्रिक उल्लुओं की बलि देते हैं. जिसके पहले से ही लुप्त प्राय: हो चुके इस पक्षी का बड़े पैमाने पर शिकार होता है. इस बार की दिवाली पर ऐसा न हो, इसे रोकने के लिए हरिद्वार वन विभाग की टीम पूरी तरह अलर्ट है. 

तंत्र क्रिया के लिए किया जाता है उल्लू का शिकार

हरिद्वार वन विभाग के प्रभागीय वनाधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि दिवाली (Diwali 2021) के अवसर पर कुछ लोग तांत्रिक क्रियाओं के लिए उल्लू का शिकार करते है. उनकी टीम ऐसी किसी घटना को रोकने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है. वनाधिकारी के मुताबिक हरिद्वार रीजन के करीब 150 कर्मचारी और उनके साथ दैनिक कर्मचारियों की करीब 45 टीमें अलग अलग स्थानों पर वायरलेस ओर अन्य उपकरणों से लैस हैं. 

ये भी पढ़ें- Diwali 2021: मां लक्ष्‍मी के आगमन का संकेत हैं ये 5 चीजें, दिवाली के 5 दिन में मिलें तो बरसता है पैसा

सभी वन कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द

उन्होंने बताया कि उल्लुओं (Owls) की सुरक्षा के लिए फील्ड में तैनात सभी वन कर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कोई व्यक्ति उल्लू का शिकार करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसमें उसके खिलाफ भारी जुर्माने के साथ ही जेल की सजा भी शामिल है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news