Udaipur Murderer Pakistan Connection: उदयपुर हत्याकांड मामले (Udaipur Murder Case) का आतंकी कनेक्शन सामने आया है. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव की दी हुई जानकारी के मुताबिक हत्या के आरोपी गौस मोहम्मद ने साल 2014-15 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान से सीधा संपर्क


हालांकि आरोपी गौस किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था, इस बात का खुलासा अब तक नहीं किया गया है. लेकिन यह साफ है कि वो स्लीपर सेल के तौर पर कर काम रहा था. इसका खुलासा ऐसे हुआ जब गौस मोहम्मद की 8 मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान में लगातार संपर्क में रहने की जानकारी सामने आई.


अरब देशों और नेपाल से भी कनेक्शन


आपको बता दें कि गौस मोहम्मद अरब देशों और नेपाल में भी रह कर आया था. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा इस मामले की जांच अब NIA को हैंडओवर कर दी गई है. राजस्थान पुलिस NIA का पूरा सहयोग करेगी.


NIA ने दर्ज किया केस


गौरतलब है कि इस मामले में NIA ने भी केस दर्ज किया है. मामला दर्ज होने के बाद एनआईए की टीमें उदयपुर पहुंच चुकी हैं और मामले की त्वरित जांच के लिए अपेक्षित कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी गई है.


कन्हैया लाल एक हाथ भी कटा हुआ


उल्लेखनीय है कि कन्हैया लाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई खुलासे हुए हैं. रिपोर्ट से पता चला है कि कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) का एक हाथ भी कटा हुआ था. रिपोर्ट के अनुसार, कन्हैया लाल की मौत की मुख्य वजह बहुत अधिक खून बहना और एक साथ ही कई नसों का काटा जाना है.



 


यह भी पढ़ें: उदयपुर हत्याकांड पर गहलोत के मंत्री ने कहा-मैं मौके पर होता तो आरोपियों को ठोक देता


LIVE TV