Udaipur Murder Case: जिहादी मानसिकता के खिलाफ प्रदर्शन, कन्हैया के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग
Advertisement

Udaipur Murder Case: जिहादी मानसिकता के खिलाफ प्रदर्शन, कन्हैया के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग

Udaipur Murder Case Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की हत्या के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लागू है. सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया है. तो वहीं NIA और IB भी इस मामले में लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे. उदयपुर का हर छोटा-बड़ा अपडेट यहां पढ़ें..

Udaipur Murder Case: जिहादी मानसिकता के खिलाफ प्रदर्शन, कन्हैया के हत्यारों को फांसी की सजा की मांग
LIVE Blog

Udaipur Murder Case LIVE Updates: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की गला काटकर हत्या मामले के बाद पूरे राज्य में अलर्ट है. इस घटना के बाद राज्य में कई जगहों पर पथराव और आगजनी की घटनाएं भी सामने आई हैं. एहतियातन के तौर पर प्रशासन ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. इस मामले में जिहादी ग्रुप के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. इसके चलते NIA के सीनियर रैंक के अधिकारियों की टीम उदयपुर भेजी गई. IB के अधिकारी केद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे. 

उदयपुर मर्डर केस में VIdeo भी आया सामने

उदयपुर घटना का वीडियो भी सामने आया था. आरोपियों ने हत्या के वक्त वीडियो भी शूट किया. इतना ही नहीं उन्होंने बाद में एक अन्य वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी.

29 June 2022
20:00 PM

हत्यारों के लिए सजा-ए-मौत की मांग

राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर मास्टर कन्हैया लाल साहू की हत्या के विरोध में बुधवार को दिन भर अलग-अलग जगहों पर जिहादी मानसिकता के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहा. हिन्दू जनजागरण समिति ने बेंगलुरु के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप केंद्र सरकार से इस मामले की तह तक जा कर पूरे प्रकरण के जांच के साथ साथ पकड़े गये दोनों हत्यारों के लिए मौत की सजा की मांग की है. 

 

17:56 PM

Udaipur Murder Case is a part of Terrorism: पुलिस ने मानी आतंकी घटना

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठेर ने यह भी जानकारी दी कि मुख्य आरोपी दावत-ए-इस्लामी संगठन (Dawat-e-Islami) के संपर्क में थे. उनमें से एक 2014 में संगठन से मिलने पाकिस्तान के कराची भी गया था. हम इसे (सिर काटने की घटना) आतंकी कृत्य मान रहे हैं. मामले की जांच एनआईए करेगी जिसमें कि राज्य पुलिस उन्हें सहयोग करेगी.

17:53 PM

Udaipur News: स्थानीय प्रशासन पर गिरी गाज

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठेर ने कहा कि उदयपुर हत्याकांड के चलते ASI और SHO को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने इस घटना से पहले पीड़ित क्षेत्र में पहले से ही ध्रुवीकृत स्थिति (Polarised Situation in Udaipur) को शांत करने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं की थी. 

17:03 PM

राजस्थान में पुलिस की टीम पर पथराव

राजस्थान के राजसमंद में पुलिस पर पथराव किया गया है. बता दें कि बीती रात इसी जगह से कन्हैया हत्याकांड के दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. इस पत्थरबाजी में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है.

16:23 PM

सीएम ने बुलाई बैठक

उदयपुर हत्याकांड से पूरे देश में गुस्से का माहौल है. ऐसे में राज्य की पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. अशोक गहलोत सरकार पर लगातार आरोप लगते रहते हैं. ऐसे में आज शाम 6 बजे उन्होंने बैठक बुलाई है.

16:15 PM

केंद्रीय मंत्री ने गहलोत सरकार पर लगाए आरोप

उदयपुर हत्याकांड में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के सीएम अक्सर अपनी जिम्मेदारी से बचते हैं. ऐसा पहले भी कई बार देखा गया है लेकिन इस बार तो हद हो गई. उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसी कई वारदातें सामने आई हैं.

15:57 PM

'मैं होता तो ठोक देता'

उदयपुर हत्याकांड मामले को लेकर मंत्री प्रताप सिंह (Pratap singh khachariyawas minister) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा ये हत्याकांड दिल दहला देने वाला है. आरोपियों को ठोक देना चाहिए. मैं अगर मौके पर होता तो ठोक देता. ऐसी घटनाएं बर्दाश्त के काबिल नहीं हैं. सरकार को इन दोनों आरोपियों को फांसी की सजा देनी चाहिए. भारतीय जनता पार्टी इस मामले में राजनीति न करे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने तुरंत एक्शन लिया है.

15:47 PM

NIA ने दर्ज किया मामला

NIA ने राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल (NIA registered a case in Udaipur Murder) की हत्या की घटना में मामला दर्ज किया है. मामला दर्ज होने के बाद एनआईए की टीमें उदयपुर पहुंच चुकी हैं और मामले की त्वरित जांच के लिए अपेक्षित कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी गई है.

15:41 PM

आरोपी का पाकिस्तान कनेक्शन

उदयपुर हत्याकांड मामले का आतंकी कनेक्शन सामने आया है. आरोपी गौस मोहम्मद ने साल 2014-15 में पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी.

Trending news