उत्तराखंड में जल्द आएंगी 150 नई बसें, परिवहन समस्या से मिलेगी निजात
Advertisement

उत्तराखंड में जल्द आएंगी 150 नई बसें, परिवहन समस्या से मिलेगी निजात

सितंबर 2019 में परिवहन निगम ने टाटा कंपनी से 150 बसें खरीदी थी.

उत्तराखंड में जल्द आएंगी 150 नई बसें

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम की लापरवाही का मामला सामने आया है. नगर निगम ने फिर से 150 नई बसें खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट उसी कंपनी दिया है, जिसने पहले खराब बसें सौंपी थी.  

आपको बता दें कि सितंबर 2019 में परिवहन निगम ने टाटा कंपनी से 150 बसें खरीदी थी. 2 महीने सड़कों पर चलने के बाद बसों में खराबी आने लगी. बसों के गियर बॉक्स टूटने लगे थे. जिसके चलते डेढ़ सौ बसों को वापस कर दिया गया था. इसके बाद मरम्मत की गई 15 नई बसों को ट्रायल के तौर पर फिर चलाना शुरू किया गया था. लेकिन अब उन्हीं बसों में खराबी आ रही है. मगर फिर से निगम ने टाटा कंपनी को ही नई बसों का कॉन्ट्रैक्ट दिया है.

परिवहन निगम जीएम दीपक जैन का कहना है कि जल्द ही 150 और नई बसों की खरीदारी की जा रही है. अगले हफ्ते तक 150 बसें परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हो सकती है.

गौरतलब है कि परिवहन निगम हर साल करीब 60 करोड़ रुपए के घाटे में चल रहा है. और समय पर कर्मचारियों को परिवहन निगम वेतन भी नहीं दे पा रहा है. ऐसे में 300 नई बसों की खरीदारी हो रही है, ताकि डेढ़ सौ बसों का संचालन पर्वतीय क्षेत्रों में और डेढ़ सौ बसों का संचालन मैदानी क्षेत्रों में हो सकें. मगर जिस तरह से खराब बसों की खरीदारी हो रही है ऐसे में निगम पर सवाल उठ रहे हैं.

Trending news