'Corona commandos' को सलाम, छुट्टी पर आए पुलिसकर्मियों ने गृह जनपद में की ड्यूटी

बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार दोपहर तक 14 जवानों को अलग-अलग शिफ्ट में उनके गृह जिले में ही पीआरवी पर ड्यूटी करने की अनुमति अपर पुलिस महानिदेशक 112 असीम अरुण ने दी.

'Corona commandos' को सलाम, छुट्टी पर आए पुलिसकर्मियों ने गृह जनपद में की ड्यूटी
फाइल फोटो

लखनऊ: देशव्यापी लॉकडाउन में जहां एक तरफ जनता उत्तर प्रदेश पुलिस का वो चेहरा देख रही है. जो वायरल वीडियो के जरिए सामने आ रहा है तो वहीं इन सब के बीच एक तस्वीर ऐसी भी जो इस मुश्किल की घड़ी में 'कोरोना कमांडोज' के जज्बे को सलाम करती है. छुट्टी पर आए पुलिसकर्मी लॉकडाउन की वजह से अपनी तैनाती वाली जगह पर नहीं जा सके. ऐसे में उन्होंने आलाधिकारियों से ड्यूटी के लिए गृह जिले में ही अनुमति मांगी. जिस पर अपर पुलिस महानिदेशक 112 असीम अरुण ने बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार दोपहर तक 14 जवानों को अलग-अलग शिफ्ट में उनके गृह जिले में ही पीआरवी पर ड्यूटी करने की अनुमति दी.

बुधवार की सुबह सबसे पहले महिला कॉन्स्टेबल मनीषा पवार ने इस पहल की शुरुआत की. इसके बाद मुख्य आरक्षी हरीराम राजपूत को कानपुर नगर से झांसी, कॉन्स्टेबल अनुज कुमार व सोनू कुमार को लखनऊ से मेरठ में ड्यूटी करने की अनुमति 112 मुख्यालय की ओर से दी गई.

लखनऊ में ही तैनात कृष्ण कुमार को लखनऊ से बुलंदशहर, संजीव कुमार को कानपुर से झांसी, राहुल कश्यप को अमरोहा से बागपत, अविलाश को कानपुर देहात से मथुरा, अंकित कसाना को कानपुर नगर से गौतमबुद्ध नगर में इनके गृह जिले में ड्यूटी करने की अनुमति एडीजी 112 ने दी.

इसी तरह सुजान सिंह को कन्नौज से झांसी, सोनू कुमार को सुल्तानपुर से हाथरस, चन्द्र शेखर चौहान को उन्नाव से जौनपुर, महिला कांस्टेबल पारुल को अलीगढ से कानपुर देहात और सत्य प्रकाश को श्रावस्ती से देवरिया जिले में लॉकडाउन तक ड्यूटी करने की अनुमति दी गई है.

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: