close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिद्धार्थनगर: गौशाला में मिले 15 गायों के शव, हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

गौशाला में कार्यकर्ताओं के पहुंचने पर उन्होंने पाया कि 15 गायों के शव गौशाला व आसपास पड़े हुए हैं. 

सिद्धार्थनगर: गौशाला में मिले 15 गायों के शव, हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
इस स्थानीय गौशाला का निर्माण एक करोड़ 20 लाख की लागत से कराया गया है.

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार और प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद गोवंशों की हालत में सुधार नहीं हो रहा है. सिद्धार्थनगर जिले के मेहरिया स्थित स्थायी गौशाला में शनिवार को 15 गोवंश के शव मिले हैं. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद मौके पर आला अधिकारी पहुंचे और जांच में जुट गए.

सिद्धार्थनगर जिले की सदर तहसील क्षेत्र में महरिया स्थित स्थाई गौशाला में गोवंश के मरने का सिलसिला जारी है. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के निरीक्षण के दौरान यह मामला सामने आया है. शनिवार को गौशाला में कार्यकर्ताओं के पहुंचने पर उन्होंने पाया कि 15 गायों के शव गौशाला व आसपास पड़े हुए हैं. आपको बताते चलें कि इस स्थानीय गौशाला का निर्माण एक करोड़ 20 लाख की लागत से कराया गया है. लेकिन, यह गौशाला बदहाली के कगार पर है. इस मामले को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता ने बताया कि वे गौशाला के निरीक्षण के लिए यहां आए थे, लेकिन यहां की हालत देखकर वह अवाक रह गए. यहां पर चार गाय गौशाला के अंदर और भारी संख्या में बाहर मरी पड़ी हुई हैं. यहां पर साफ सफाई  की व्यवस्था को लेकर वे काफी आक्रोशित दिखे.

वहीं, गौशाला की बदहाली को लेकर ग्राम प्रधान राजेश जैसवाल का कहना है कि यहां जो गौवंश अच्छी हालत में नहीं आये थे, उन्हीं की मौत हुई है. गौशाला की दुर्दशा के बारे में ग्राम प्रधान ने पर्याप्त धन न मिलने की बात कही और साफसफाई के बारे में गोल-मोल जवाब देते नजर आए. इस मामले में मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर देवेश गुप्ता ने सिर्फ चार गायों की मरने की बात कही. यह पूछने पर कि 11 गाय बगल में स्थित गड्ढे में मृत पड़ी हैं, तो वह कन्नी काट गए. उनका कहना है कि जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.