हरदोई सुधार गृह पर छापा, 21 महिलाओं के नाम रजिस्टर्ड थे, मौके पर मिलीं 2 महिलाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand430529

हरदोई सुधार गृह पर छापा, 21 महिलाओं के नाम रजिस्टर्ड थे, मौके पर मिलीं 2 महिलाएं

सुधार गृह संचालिका को फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

कलेक्टर ने अनुदान रोकने की अपील की है.

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना बेनीगंज में पीड़ित, प्रताड़ित एवं निराश्रित महिलाओं के लिए आशया ग्रामोद्योग द्वारा संचालित सुधार गृह के निरीक्षण के दौरान दो महिलाएं मिलीं, जबकि रजिस्टर में 21 महिलाओं के नाम दर्ज हैं. सुधार गृह की संचालिका को फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, सुधार गृह संचालक फर्जी एंट्री के नाम पर अनुदान का पैसा हजम कर रहा था. हर महीने 19 महिलाओं के नाम पर जो कुछ आता है वह उसे हजम कर जाता था. जानकारी के मुताबिक, सुधार गृह केवल 2 कमरों में संचालित था. यहां पर 21 महिलाओं के रहने की कोई व्यवस्था नहीं है. हरदोई जिलाधिकारी पुलकित खरे ने रिकॉर्ड कब्जे में लेकर संस्था को ब्लैक लिस्ट करने और अनुदान रोकने की सिफारिश की है.

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि सुधार गृह अधीक्षिका आरती सिंह से और महिलाओं के बारे में जानकारी ली गयी तो वह कोई उत्तर नहीं दे सकी तथा स्वीकार किया कि कई दिनों से दो ही महिलायें यहां हैं. निरीक्षण में जिलाधिकारी को यहां पर्याप्त कमरे, बर्तन आदि की व्यवस्था भी नहीं मिली. इस पर जिलाधिकारी ने उक्त संस्था पर कार्रवाई करने एवं अनुदान रोकने की संस्तुति शासन को भेज दी.

देवरिया शेल्टर होम: हाईकोर्ट की देखरेख में होगी CBI जांच, 13 को कार्रवाई रिपोर्ट तलब

जिलाधिकारी पुलकित खरे के अनुसार संचालिका आरती के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानरंजन सिंह ने बताया सुधार गृह की संचालक आरती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला एवं कूट रचित कागज तैयार करने का मामला दर्ज किया गया है. उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है और जेल भेज दिया गया है.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news