गाजीपुर: बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने की युवकों की पिटाई, मामला दर्ज
Advertisement

गाजीपुर: बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने की युवकों की पिटाई, मामला दर्ज

घटना के संबंध में घटनास्थल की वीडियोग्राफी करायी गयी है और भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है.

पुलिस के अनुसार, घटना में शामिल लोगों पर तथ्य पाये जाने पर रासुका की भी कार्रवाई की जायेगी.

गाजीपुर: गाजीपुर के कासिमाबाद थाना क्षेत्र के अबिसहन गांव में ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर तीन युवकों की पिटाई कर दी. इसके बाद युवकों को पंचायत भवन में बंद कर दिया. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझाकर युवकों को छुड़ाया और थाने लेकर आयी. एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शुक्रवार रात एक बंद बोलेरो मालवाहक गाड़ी गांव से गुजर रही थी. जिसको देखकर लोगों ने समझा कि ये बच्चा उठाने वाली गाड़ी है. इसी बीच बाइक सवार तीन युवक वहां पहुंच गये और लोगों ने इनकी पिटाई कर दी. 

पुलिस ने बताया कि तत्काल कासिमाबाद सीओ और पुलिस मौके पर पहुंचे और भीड़ से युवकों को बचाया और सुरक्षा की दृष्टि से उनको पंचायत भवन में बंद किया गया था. एसपी ने बताया की मॉब सायकोलॉजी की वजह से ऐसी भीड़ कुछ भी समझने को तैयार नहीं होती है और हिंसक होने की कोशिश करती है. इस घटना के संबंध में घटनास्थल की वीडियोग्राफी करायी गयी है और भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं कि कोई भी कानून हाथ में न ले. बच्चा चोरी की घटनाओं की तथ्यपरक जांच कर ली गयी है और किसी भी घटना में सत्यता नहीं पायी गयी है. ऐसी घटना में शामिल लोगों पर तथ्य पाये जाने पर रासुका की भी कार्रवाई की जायेगी.

Trending news