Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि का होगा मुनाफा, वृष राशि वाले झगड़े से बचें
Advertisement

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि का होगा मुनाफा, वृष राशि वाले झगड़े से बचें

आपका रूखा व्यवहार आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है. आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर करना या गंभीरता से ना लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है. 

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि का होगा मुनाफा, वृष राशि वाले झगड़े से बचें

मेष राशि
आप आत्मविश्वास से भरपूर हैं. अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें. भाग-दौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में सफल रहेंगे. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे सलाह ले सकता है. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज पूरी तरह सुनी जाएगी. इस राशि के जातक खाली समय में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं. आज जीवनसाथी के साथ रोमांटिक दिन रहेगा.
भाग्यांक: 3

वृष राशि
आपका रूखा व्यवहार आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है. आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर करना या गंभीरता से ना लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है. नई डील फायदेमंद हो सकती है, लेकिन आशा के मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा. निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना लें. आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा. प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है. बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताजा कर सकता है.
भाग्यांक: 2

ये भी देखें: VIDEO: आरोप- अंगूठा लगवाकर खाते में से निकाल लेता है पैसे, चप्पलों से की पिटाई

मिथुन राशि
आपके जीवनसाथी की सेहत तनाव की वजह बन सकती है. बिजनेस में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. काम के दबाव के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा. कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा.
भाग्यांक: 9

कर्क राशि
अपनी सेहत के बारे में जरूरत से ज्यादा चिंता ना करें. निश्चिंतता बीमारी की सबसे बड़ी दवा है. आपकी सकारात्मक सोच से आप मुश्किलों से निपटने में सफल होंगे. आज दोस्तों के साथ पार्टी करने के चक्कर में काफी धन खर्च कर सकते हैं लेकिन फिर भी आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आपको बच्चों के साथ समय बिताने की जरूरत है. चाहे इसके लिए कुछ खास ही क्यों ना करना पड़े. कड़ी मेहनत करने से आप सफलता पाएंगे. आज शॉपिंग करने गए तो अपने लिए अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं. हो सकता है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ अच्छा आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा.
भाग्यांक: 3

सिंह राशि
आज कोई आपका मूड खराब कर सकता है, लेकिन ऐसी चीजों को खुद को काबू ना करने दें. व्यर्थ की चिंताएं और परेशानियां आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकती हैं और त्वचा से जु‌ड़ी समस्याएं पैदा कर सकती हैं. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. कोई पुराना दोस्त शाम के समय फोन करके पुरानी यादें ताजा कर सकता है. संभव है कि आज कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे. आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं. अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक ना आए, तो निराश ना हों. खाली वक्त आज व्यर्थ की बहसों में खराब हो सकता है, जिससे दिन के अंत में आपको खिन्नता होगी.
भाग्यांक: 2

ये भी पढ़ें: भाजपाई हुए पूर्व नौकरशाह AK Sharma, सदस्यता पर बोले- 'ऐसा सिर्फ BJP में ही संभव'​

कन्या राशि
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं. आपका धन कहां खर्च हो रहा है इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें. आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले. आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं. अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक ना आए, तो निराश ना हों. आज शॉपिंग करने में ज्यादा खर्च ना करें. जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मजाक, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देगा.
भाग्यांक: 9

तुला राशि
अपने ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी. आपको अपना बाकी समय बच्चों के साथ गुजारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों ना करना पड़े. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा. भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है. उन सहकर्मियों का खास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक चीज ना मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं. जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे. उनके साथ वक्त गुजार के आपको महसूस हो सकता है कि आपने जीवन के कई जरूरी पल गवां दिए हैं.
 

वृश्चिक राशि
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है. यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है. आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा. लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया कोई भी फैसला दबाव बना सकता है. आपकी थकी और उदास जिंदगी आपके जीवनसाथी को तनाव दे सकती है. इस राशि के जातकों को आज बिजनेस में घाटा हो सकता है. हालांकि आपको घबराने की जरूरत नहीं है अगर आपकी मेहनत सही दिशा में है तो आपको अच्छे फल अवश्य मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आज आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है. जीवनसाथी की ओर से जानबूझकर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं.
भाग्यांक: 4

ये भी पढ़ें: मार्केट में आया गाय के गोबर से बना पेंट; पर्यावरण, कस्टमर, किसान, सबको होगा फायदा​

धनु राशि
सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें और फैसले तुरंत लें. इसके साथ ही उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. आज आपको दूसरों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. हालांकि बच्चों को ज्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे. खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है.
भाग्यांक: 1

मकर राशि
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं और आशाओं के लिए नए दरवाजे खोलेगा. अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी ना सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे. बैंकिग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. पदोन्नति की काफी संभावना है. आप अपनी खुशी दोगुनी करने के लिए सहकर्मियों से अच्छी खबर शेयर करें. खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं.
भाग्यांक: 1

ये भी पढ़ें: कोर्ट का बड़ा फैसला: विवाहित बेटियों को भी मिलेगा अनुकम्पा नियुक्ति का अधिकार

कुंभ राशि
आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी समय से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. घर में और आसपास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे. काम के लिए नए मौके परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं. सेमिनार व प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया करवाएंगे. आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है.
भाग्यांक: 8

मीन राशि
आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की जरूरत है क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है. आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी. इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं. परिवारवालों का हंसी-मजाक भरा व्यवहार घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बना देगा. अपनी दीवानगी को काबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. आपकी कामयाबी में महिलाएं अहम किरदार अदा करेंगी, चाहे आप किसी भी क्षेत्र में क्यों ना हों? आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुजरेगी.
भाग्यांक: 6

WATCH LIVE TV

Trending news