Aaj ka Rashifal: सिंह को ये चीजें कर सकती हैं बेचैन, कन्या की सेहत पर दिखेगा ये असर
Advertisement

Aaj ka Rashifal: सिंह को ये चीजें कर सकती हैं बेचैन, कन्या की सेहत पर दिखेगा ये असर

मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी. अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, उसके चोरी होने की संभावना है. 

Aaj ka Rashifal: सिंह को ये चीजें कर सकती हैं बेचैन, कन्या की सेहत पर दिखेगा ये असर

मेष राशि

हंसना हर बीमारी का इलाज है. आपकी सबसे बड़ी पूंजी आपकी हंसने-हंसाने की शैली है. अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका प्रयोग करें. व्यापारियों को ध्यान रखना जरूरी हैं क्योंकि आज आपका बिजनेस में घाटा हो सकता है और व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. आज जरूरी है कि अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, ना कि लालच. अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे. जो यह समझते हैं कि शादी सिर्फ शारीरिक सुख के लिए होती है, वे गलत हैं. क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा.
भाग्यांक: 1

वृष राशि
मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी. अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, उसके चोरी होने की संभावना है. खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं. प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएं और अनचाहे तनाव से बचें. याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है. मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है. पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं. ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है. आपकी कमियां आपको अच्छी तरह से पता हैं, आपको जरुरत है उन कमियों को दूर करने की.
भाग्यांक: 9

ये भी देखें: चिल्लाती रही सास, पीटती रही बहू, बेरहमी का यह Video Viral​

मिथुन राशि
आपके परिवार को आपसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं, जिसके चलते आप खीज महसूस कर सकते हैं. आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करवा सकती है. कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे सलाह मांग सकता है. कोई पौधा लगाएं. खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया. वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी. किसी बिन बुलाए अतिथि के साथ आज आपका दिन बीत सकता है. उनकी बातें आपको पसंद आएंगी.
भाग्यांक: 7

कर्क राशि
आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. घरवालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए. अपने प्रिय की गैरमौजूदगी में आप खुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे. अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रोफेशनल रिश्तों पर गलत असर डाल सकता है. जो काम आप आज पूरे करने में सक्षम हैं, उन्हें कल पर ना ही टालें तो आपके लिए अच्छा रहेगा.
भाग्यांक: 2

सिंह राशि
कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं. उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें. परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं. आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें. आपका जीवनसाथी आपको बड़ी खूबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है. कारोबारी आज बिजनेस से ज्यादा अपने परिवार के लोगों के बीच समय बिताना पसंद करेंगे. इससे आपके परिवार में सामंजस्य बनेगा. वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन बहुत बढ़िया है. जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए आज आप किसी मनोवैज्ञानिक चिकित्सक से मिल सकते हैं.
भाग्यांक: 9

ये भी देखें: Video: वैक्सीनेशन के दिन खुश हुआ कोतवाल, इस अंदाज में दिया वैज्ञानिकों को धन्यवाद​

कन्या राशि
सेहत बढ़िया रहेगी. आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे. आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए. जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. जल्दबाजी में फैसले ना करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना ना पड़े. लोगों का हस्तक्षेप वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है. आपका कोई दोस्त आज आपकी जमकर तारीफ कर सकता है.
भाग्यांक: 7

तुला राशि
आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. वैसे तो अपना पैसा दूसरे को देना किसी को पसंद नहीं आता लेकिन आज आप किसी जरूरतमंद को पैसा देकर सुकून का अनुभव करेंगे. घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और खुशनुमा रहेगी. एक लंबा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवनसाथी मिलने वाला है. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं, चुनाव आपको करना है. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. किसी दोस्त की सहायता करके आज आप अच्छा महसूस कर सकते हैं.
भाग्यांक:7

वृश्चिक राशि
बेकार के खयालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद ना करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएं. धन की आवाजाही आज दिनभर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. आपका प्रिय दिनभर आपको याद करने में समय बिताएगा. बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं. लेकिन आप अकेले तो होंगे लेकिन शांत नहीं, आपके दिल में आज के दिन कई चिंताएं होंगी. वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने का बहुत महत्व है, आप आज दोनों का ही आनंद उठा सकते हैं. आपका कोई दोस्त आज आपकी जमकर तारीफ कर सकता है.
भाग्यांक: 3

ये भी देखें: कानपुर की मुदिता ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर PM Modi भी हुए मुरीद, देखें Video​

धनु राशि
बहुत ज्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत बर्बाद कर सकती है. मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए शंका और झुंझलाहट से निजात पाएं. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे का महत्व समझ में आ जाएगा क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियां निकालने की आदत को इग्नोर करें. आपके प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है. पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा.
भाग्यांक: 9

मकर राशि
आपका आकर्षक स्वभाव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरूरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं. सारी दुनिया की मदहोशी उन लोगों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में होते हैं. जी हां, आप वही खुशनसीब हैं. आपका व्यक्तित्व और लोगों से थोड़ा अलग है, आप अकेले वक्त बिताना पसंद करते हैं. आज आपको अपने लिए वक्त तो मिलेगा लेकिन ऑफिस की कोई समस्या आपको सताती रहेगी. वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है. घर का कोई सदस्य आज आपके खिलाफ बातें कर सकता है, जिससे आपकी भावनाएं आहत होंगी.
भाग्यांक: 8

कुंभ राशि
आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. आज आपको अपना धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है. अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं. यह दिन प्रसन्नता से भरा है. आज आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा. इससे आपको परेशानी होगी. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा.
भाग्यांक: 6

ये भी देखें: भक्तों के सामने मेले में परोसा जा रहा अश्लील डांस, महिलाओं ने बताया संस्कृति पर हमला​

मीन राशि
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. मजे लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. दोस्तों के साथ शाम बिताना या खरीददारी करना रोमांचक रहेगा. अपने दिल की बात जाहिर करके आप खुद को काफी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है. स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा. आपको इसकी सख्त जरूरत भी है.
भाग्यांक: 4

WATCH LIVE TV

Trending news