मुरादाबाद: दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने पर तेजाब से हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand386532

मुरादाबाद: दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराने पर तेजाब से हमला

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस काउंसलिंग से वापस लौट रही सगी बहनों पर तेजाब से हमला किया गया

पति पर तेजाब हमले का शक. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस काउंसलिंग से वापस लौट रही सगी बहनों पर तेजाब से हमला किया गया. हमले में एक बहन गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, दूसरी बहन की हालत सामान्य है. सगी बहनों पर तेजाब फेंकने का आरोप बाइक सवार दो युवकों पर है. अंदेशा जताया जा रहा है कि हमले में घायल युवती पर उसके पति ने तेजाब से हमला किया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

  1. कोतवाली थाना क्षेत्र के पार्कर रोड पर हुआ हमला
  2. तेजाब हमले में दोनों बहन गंभीर रूप से घायल
  3. पांच साल पहले हुई थी दिव्या और राजन की शादी

बाइक सवार युवकों ने किया हमला
मुरादाबाद शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पार्कर रोड पर पैदल घर जा रही दो सगी बहनों, दिव्या शर्मा और बीना शर्मा पर बाइक सवार दो युवकों ने तेजाब से हमला कर दिया. जब तक लोग पहुंचते तब तक बाइक सवार हमलावर वहां से फरार हो गए. सगी बहनों पर तेजाब से हमले के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और आनन-फानन में दोनों बहनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. दिव्या शर्मा की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि उनकी बहन बीना शर्मा की हालात सामान्य  बताई जा रही है.

मुरादाबाद: पुलिस ने किया कुछ ऐसा कि प्रेमी जोड़ा दे रहा पुलिस को बधाई

मुरादाबाद के सूर्यनगर में रहती है दोनों बहनें
घायल दिव्या शर्मा और उनकी बहन मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के सूर्यनगर में रहती हैं. पांच साल पहले दिव्या शर्मा की शादी बरेली जनपद के फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में रहने वाले राजन पाठक से हुई थी, लेकिन शादी के दो साल बाद ही दोनों में मारपीट होने लगी. कुछ दिन पहले दिव्या शर्मा ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और जान से मारने की कोशिश का मुकदमा महिला थाने में दर्ज कराया था. इसी मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया था. काउंसलिंग के लिए दिव्या अपनी बहन बीना को साथ लेकर गई थी. राजन पाठक अपने माता-पिता के साथ थाना पहुंचे थे.

पुलिस काउंसलिंग से लौट रही थी दोनों बहनें
बीना शर्मा के मुताबिक थाने में समझाने की लाख कोशिश हुई, लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बन पाई. बात नहीं बनने पर काउंसलिंग टीम ने पुलिस को राजन पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. काउंसलिंग से निपटने के बाद दिव्या अपनी बहन बीना के साथ पैदल वापस लौट रही थी. इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवक आए और दिव्या को निशाना बनाते हुए उसपर तेजाब से हमला कर दिया. इस हमले में दिव्या बुरी तरह झुलस गई, जबकि साथ चल रही बीना के शरीर पर भी तेजाब की कुछ बूंदें गिरी.

30 फीसदी से ज्यादा झुलसी
तेजाब फेंकने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. लोगों ने तुरंत इस घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बहनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्टरों के मुताबिक दोनों बहन 30 फीसदी से ज्यादा झुलसी हुई हैं. दिव्या की हालत ज्यादा गंभीर है. फिलहाल, दोनों बहनों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

Trending news